ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमां दुर्गा को 1008 पुष्पों की माला चढ़ाएंगे पीएम मोदी

मां दुर्गा को 1008 पुष्पों की माला चढ़ाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्गा मंदिर और मानस मंदिर भी जाएंगे। इसे लेकर वहां तैयारियां तेज हो गई हैं। 22 को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दो घंटे पूर्व ही आम दर्शनार्थी का प्रवेश दुर्गा मंदिर में रोक...

मां दुर्गा को 1008 पुष्पों की माला चढ़ाएंगे पीएम मोदी
वाराणसी। प्रमुख संवाददाताThu, 21 Sep 2017 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्गा मंदिर और मानस मंदिर भी जाएंगे। इसे लेकर वहां तैयारियां तेज हो गई हैं। 22 को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दो घंटे पूर्व ही आम दर्शनार्थी का प्रवेश दुर्गा मंदिर में रोक दिया जाएगा। दुर्गा मंदिर में पीएम अड़हुल के 1008 फूलों की माला भगवती को अर्पित कर आरती करेंगे। 

वैसे बुधवार शाम भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद पीएम के संकटमोचन जाने का प्रस्ताव भी पीएमओ को भेजा गया है। संभव है कि कार्यकर्ताओं के आग्रह को देखते हुए प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल में अंतिम क्षणों में संकटमोचन का जाने का कार्यक्रम भी जुड़ जाए। वहीं दुर्गा मंदिर में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 

52 साल आठ महीने और 21 दिन बाद देश के प्रधानमंत्री माता कूष्मांडा का दर्शन-पूजन करने आएंगे। इससे पहले 25 दिसंबर 1964 को तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री दुर्गा मंदिर आए थे। मंदिर के महंत सत्यप्रकाश दुबे के अनुसार यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री सुंदरीकृत दुर्गाकुंड का लोकार्पण करेंगे। इसके उपरांत वह गर्भ गृह में पूजन अर्चन करेंगे।

इसके बाद मानस मंदिर रवाना होंगे जहां रामायण पर आधारित डाक टिकट जारी करेंगे। दुर्गा मंदिर में प्रधानमंत्री को पूजन कराने के लिए मंदिर के महंत पं. जयप्रकाश दुबे, पं. सत्यप्रकाश दुबे, कृष्ण प्रसाद दुबे, महेंद्र त्रिपाठी एवं ओमप्रकाश दुबे के नाम प्रशासन को भेजे गए हैं। पहले भेजी गई सूची में पं. कौशलपति द्विवेदी का भी नाम था लेकिन उनके चोटिल होने के कारण उनके स्थान पर पांचवें बाह्मण के रूप महेंद्र त्रिपाठी का नाम भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें