ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीपीएम मोदी पहुंचे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी, सबसे पहले जाएंगे जंगमबाड़ी मठ

पीएम मोदी पहुंचे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी, सबसे पहले जाएंगे जंगमबाड़ी मठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को सौगातें देने रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे वाराणसी पहुंच गए। वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और...

पीएम मोदी पहुंचे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी, सबसे पहले जाएंगे जंगमबाड़ी मठ
वाराणसी प्रमुख संवाददाताSun, 16 Feb 2020 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को सौगातें देने रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे वाराणसी पहुंच गए। वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। उनके साथ कई मंत्री भी मौजूद रहे। मोदी सबसे पहले जंगमबाड़ी जाएंगे। यहां यहां जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के जन्मशती समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल लेंगे। यहां सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुवाद और उसके मोबाइल एप का विमोचन करेंगे।  

इसके बाद पड़ाव (चंदौली) जाकर वहां बनी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री यहीं पर पं. दीनदयाल की जीवनी पर बने संग्रहालय का लोकार्पण भी करेंगे।यहीं से पीएम मोदी 1195.29 करोड़ रुपये की 50 विकास परियोजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। इसमें बीएचयू में 430 बिस्तर का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल व वैदिक विज्ञान केंद्र, कबीरचौरा में 100 बेड का मैटर्निटी विंग, लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर, काशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र सहित 34 प्रोजेक्ट का लोकार्पण शामिल है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी, हेरिटेज डेवलपमेंट व आधा दर्जन सड़कों सहित 14 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है।

इसके अलावा पीएम मोदी देशी की तीसरी निजी ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी कर रहा है। यह ट्रेन ज्योर्तिलिंग के तीन धार्मिक नगरों वाराणसी, उज्जैन और ओमकालेश्वर को जोड़ेगी। पड़ाव से पीएम मोदी बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल आएंगे। यहां 'काशी एक रूप अनेक' नामक तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसमें शिल्पकारों, बुनकरों और बेरोजगार युवकों को जॉब लेटर देंगे। कार्यक्रम का मकसद विभिन्न जिलों के उत्पादों का प्रचार करना है। साथ ही यूपी इंस्टीट्यूट डिजाइन की ओर से आयोजित बायर-सेलर मीट को संबोधित करेंगे। इस मौके पर आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अमेरिका समेत विभिन्न देशों से पधारे ग्राहकों और शिल्पकारों से बातचीत भी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें