DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PHOTO: 'देश विरोधी' नारेबाजी से तनाव, तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे युवा

गांव में दो पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

1 / 3गांव में दो पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

हज यात्रा से लौटे हाजी के स्वागत में पाकिस्तान के समर्थन में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए जाने पर गांव व

2 / 3हज यात्रा से लौटे हाजी के स्वागत में पाकिस्तान के समर्थन में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए जाने पर गांव वाले भड़क गए

ग्रामीणों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बाजार बंद कर

3 / 3ग्रामीणों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बाजार बंद करा दिया।

PreviousNext

हजयात्रा से लौटे हाजियों के स्वागत में शुक्रवार की रात धौरहरा गांव में ‘देश विरोधी’ नारे लगाए गए। नारेबाजी के विरोध में इलाके में तनाव हो गया। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने तिरंगे के साथ सड़कों पर जुलूस निकला और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए चौराहे पर जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया और घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी। 

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र का एक गांव शुक्रवार रात देश विरोधी नारों से गूंजा तो पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। बताया गया कि चौबेपुर थाना क्षेत्र इलाके में शुक्रवार रात पठानटोला निवासी एक परिवार हज से वापस गांव आया तो उसके स्वागत के लिए सैकड़ों लोग जुटे थे। ग्रामीणों का आरोप है कि भीड़ में शामिल अराजक तत्वों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। इसका फोटो, ऑडियो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही क्षेत्र में तनाव फैल गया। इसके बाद शनिवार सुबह हाथ में तिरंगा लेकर युवाओं की फौज सड़कों पर उतर आई। ‘हिन्दुस्तान जिंदाबाद’ और ‘वंदेमातरम’ के नारे लगाते हुए जुलूस निकाला। साथ ही युवाओं ने प्रदर्शन कर शुक्रवार रात देश विरोधी नारेबाजी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की। 

उधर, मामले की सूचना पाकर एसपीआरए अमित कुमार, सीओ बड़ागांव समेत कई थानों की फोर्स गांव में पहुंच गई। ग्रामीणों ने दो ऑडियो क्लिप और सात-आठ लोगों के नाम एसपीआरए को सौंपे और कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ। गांव में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है और अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं। 

धौरहरा के ग्रामीणों का आरोप है कि हज यात्रा से लौटे हाजियों के स्वागत में देश विरोधी नारेबाजी की गई। पुलिस को ऑडियो क्लिप और अन्य साक्ष्य मिले हैं, जिनके आधार पर मामले की जांच की जा रही है। 
- रामकृष्ण भारद्वाज, एसएसपी 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: People hurting at anti-nation slogan in welcome of Haj pilgrim