passengers will be able to fly on train - ट्रेन पर उतरने-चढ़ने में यात्रियों को अब नहीं होगी दिक्कत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन पर उतरने-चढ़ने में यात्रियों को अब नहीं होगी दिक्कत

प्रतीकात्मक तस्वीर

कैंट रेलवे स्टेशन पर छोटे प्लेटफार्म की समस्या खत्म होगी। प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ाने से 24 कोच वाली ट्रेनों की बोगियां भी कवर हो सकेंगी। स्टेशन के री-मॉडलाइजेशन के तहत प्लेटफार्मों का भी विस्तारीकरण होना है।

लंबाई छोटी होने से कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो-तीन और चार-पांच पर केवल 18 कोच ही आ पाते हैं। इन प्लेटफार्मों पर आने वाली 24 कोच वाली ट्रेनों की छह बोगियां पटरियों पर रह जाती हैं। इनमें अमूमन एसी कोच होते हैं। प्लेटफार्म नंबर चार-पांच पर पार्सल की लोडिंग-अनलोडिंग भी होती है। ट्रेनों के पार्सल कोच प्लेटफार्म के बाहर रहने से माल ढुलाई में भी परेशानी होती है। इस कारण इन प्लेटफॉर्मों की लंबाई अब 24 कोच के अनुसार बढ़ाई जायेगी। 

एईएन स्पेशल सत्यकिशोर ने बताया कि स्टेशन के री-मॉडलाइजेशन और यार्ड री-मॉडलिंग के तहत प्लेटफॉर्मों का विस्तारीकरण भी होगा। तब सभी प्लेटफार्म 24 कोच के हो जायेंगे।

उजाड़ दिया शेड, काम शुरू नहीं
प्लेटफॉर्म नंबर चार-पांच की चौड़ाई कम की जानी है। इसके लिए प्लेटफॉर्म नंबर चार का आधा टिन शेड दो माह पहले ही उजाड़ दिया गया है जबकि काम अभी शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में इस समय यात्री तपिश की मार झेल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:passengers will be able to fly on train