DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूरी दुनिया में काशी का नाम रोशन करने वाली बेटियों के माता-पिता सम्मानित

1 / 12

2 / 12

3 / 12

4 / 12

5 / 12

6 / 12

7 / 12

8 / 12

9 / 12

10 / 12

11 / 12

12 / 12

PreviousNext

हमें गर्व है अपनी बेटियों पर। अंतर्राष्ट्रीय फलक पर चमक कर इन्होंने देश-विदेश में हमारा मान बढ़ाया। आज इनकी वजह से हमें पहचाना जाता है। कुछ ऐसे ही विचार थे उन माता-पिता के जिन्हें शुक्रवार को वीरमाता जीजा माता सम्मान से सम्मानित किया गया। क्रीड़ा भारती काशी प्रांत की ओर से आयोजित इस समारोह में बनारस का नाम रोशन करने वाली 14 महिला खिलाडि़यों का सम्मान हुआ।
पराडकर भवन में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि खेलमंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश का हर युवा खेल से जुड़े। इसके लिए सरकार योजना बना रही है। उन्होंने शहर में कम होते मैदानों पर चिंता जतायी।  साथ ही कहा कि बनारस से स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पहचान दिलायी जाएगी। इसके लिए कार्य प्रगति पर है। खेलमंत्री ने कहा कि खेल व खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए उद्योगपतियों से आग्रह किया गया है कि वे कम से कम एक खेल अथवा खिलाड़ी को गोद लें।
समारोह का संचालन अंतर्राष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा व डॉ. अरविंद सिंह ने किया। इस दौरान विधायक रवींद्र जायसवाल, सुरेंद्र सिंह, दिनेश मिश्रा आदि मौजूद थे।

इन खिलाडि़यों के माता-पिता हुए सम्मानित:
सुमन यादव (एथलेटिक्स), सिंह सिस्टर्स (प्रियंका, दिव्या, प्रशांति, आकांक्षा, प्रतिमा- बास्केटबाल), दीपिका पटेल (शूटिंग), प्रियंका पटेल (एथलेटिक्स), रानी यादव (एथलेटिक्स), स्व. पूनम चौहान (फुटबाल), मालविका चौधरी (कबड्डी), प्रियंका राय (कबड्डी), गुमा थापा (किक बॉक्सिंग), बिन्दु सारकी (किक बॉक्सिंग)।         

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Parents of daughters illuminating the name of Kashi are honored