ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीअपने सांसद की अगवानी में बिछाए पलक पांवड़ेवड़े

अपने सांसद की अगवानी में बिछाए पलक पांवड़ेवड़े

अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘जय श्रीराम व ‘हर-हर महादेव के घोष से...

अपने सांसद की अगवानी में बिछाए पलक पांवड़ेवड़े
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 23 Feb 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता। अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘जय श्रीराम व ‘हर-हर महादेव के घोष से काशीवासियों ने अभिनंदन किया। बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका मुख्य गेट तक जगह-जगह स्वागत में गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश की। ढोल-नगाड़ा और बैंडबाजे पर लोग झूमते रहे। पीएम की कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। काफिले ने 25 किमी की दूरी करीब 62 मिनट में पूरी की।
भाजपा की ओर से बने छह स्वागत प्वाइंट पर जनप्रतिनिधियों की अगुवाई में कार्यकर्ताओं और काशीवासियों ने ‘स्वागत है स्वागत है, मोदी का स्वागत है... के नारे लगाये। काशीवासियों के प्यार और सत्कार से अभिभूत प्रधानमंत्री भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते रहे। प्रधानमंत्री इसके पूर्व 17 दिसम्बर को दो दिनी दौरे पर बनारस आए थे।

गुरुवार की रात्रि में पहुंचे अपने सांसद के स्वागत में काशीवासियों ने पलक पावड़े बिछा रखे थे। पीएम के दौरे वाले रूटों के अलावा प्रमुख चौराहों को फूलों व झालरों से सजाया। पीएम एयरपोर्ट पर अभिवादन स्वीकारने के बाद शहर के लिए बढ़े तो तिरंगी रोशनी, फूल-माला, बिजली की झालर स्वागत में जगमगा थे। काफिला बढ़ रहा था और सड़क किनारे, चौराहों-तिराहों पर मौजूद लोग ‘हर-हर महादेव, ‘जय श्रीराम का घोष करते रहे।

एयरपोर्ट के बाहर विधायक डॉ. अवधेश सिंह और जिला महामंत्री जेपी दुबे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया तो दूसरे प्वाइंट प्राइमरी स्कूल बाबतपुर पर विधायक त्रिभुवन राम और विधायक प्रतिनिधि गौरव सिंह के नेतृत्व में अभिनंदन किया गया। बाबतपुर मोड़ पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर सहित जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह ने पुष्पवर्षा कर नमन किया।

संत अतुलानंद स्कूल पर राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल और विधानसभा संयोजक अरविंद सिंह ने ढोल नगाड़ों के साथ जमकर पुष्पवर्षा की। बैंडबाजे पर कार्यकर्ता थिरके। बनारस स्टेशन पर विधायक सौरभ श्रीवास्तव और महानगर उपाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने, छठे प्वाइंट बीएलडब्लू गेट पर पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह और जिला महामंत्री सुरेंद्र पटेल ने काशीवासियों के साथ प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया।

460 किलो पुष्प की वर्षा की गई

प्रधानमंत्री का काफिला शहर की और रवाना हुआ तो कार्यकर्ताओं का जोश देखने को मिला। बाबतपुर से बीएलडब्लू तक छह स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने पीएम पर खूब पुष्पवर्षा की। बाबतपुर पर 50 किलो, प्राइमरी स्कूल के पास 60 किलो, बाबतपुर मोड़ पर 150 किलो, अतुलानन्द स्कूल के पास व बनारस स्टेशन 50-50 किलो व बीएलडब्लू के पास सौ किलो पुष्पों की वर्षा की गई।

भोजूबीर चौराहे पर चंद सेकेंड रुका काफिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला 10.40 बजे भोजूबीर चौराहे पर पहुंचा। भोजूबीर से सर्किट हाउस की तरफ घूमने से पहले कुछ सेकेंड के लिए काफिला रुक गया। तिराहे पर स्थानीय नागरिकों ने ‘हर-हर महादेव के घोष से जोरदार स्वागत किया। लोग उन्हें देखने के लिए छतों और सड़क के किनारे खड़े रहे। प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। उधर, जेपी मेहता तिराहे के पास पहुंचीं फुलवरिया निवासी वृद्धा मीरा भी पीएम को देखने पहुंचीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें