ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबीएचयू: चेहरे बने कैनवास पर उभरे प्रकृति के मनोरम दृश्य

बीएचयू: चेहरे बने कैनवास पर उभरे प्रकृति के मनोरम दृश्य

बीएचयू के स्वतंत्रता भवन सभागार में सोमवार को चिकित्सा विज्ञान संस्थान के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव इलेग्जर का उद्घाटन निदेशक प्रो. वीके शुक्ला ने किया। सप्ताहव्यापी उत्सव के पहले दिन नृत्य व...

बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान का वार्षिकोत्सव इलेग्जर 2018 उद्घाटित
1/ 3बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान का वार्षिकोत्सव इलेग्जर 2018 उद्घाटित
चेहरे बने कैनवास पर उभरे प्रकृति के मनोरम दृश्य
2/ 3चेहरे बने कैनवास पर उभरे प्रकृति के मनोरम दृश्य
चेहरे बने कैनवास पर उभरे प्रकृति के मनोरम दृश्य
3/ 3चेहरे बने कैनवास पर उभरे प्रकृति के मनोरम दृश्य
वाराणसी। निज संवाददाताTue, 20 Mar 2018 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के स्वतंत्रता भवन सभागार में सोमवार को चिकित्सा विज्ञान संस्थान के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव इलेग्जर का उद्घाटन निदेशक प्रो. वीके शुक्ला ने किया। सप्ताहव्यापी उत्सव के पहले दिन नृत्य व गीत-संगीत के साथ बैंड की प्रस्तुतियां हुई। बैंड की धुनों पर भावी डॉक्टर जमकर झूमे। प्रांगण में पोस्टर मेकिंग के साथ ही फेस पेटिंग प्रतियोगिताओं में भी चिकित्सकों की प्रतिभाएं प्रदर्शित हुईं। 

प्राय: आपरेशन टेबल पर नाइफ व सीजर के साथ रोगियों की जान बचाने वाले डॉक्टरों ने पेंट व ब्रश के साथ अपनी दक्षता दिखाई। गैलेरिया के तहत आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में कल्पनाओं को रंगों का आधार मिला। किसी ने बीएचयू कैंपस की प्राकृतिक छटा तो किसी ने फूल-पत्तियों पर इठलाती चिड़ियों व तितलियों को कला का विषय बनाया। प्रतिभागियों ने महिला मुखाकृतियों के साथ काशी के गंगा घाट व मंदिरों के भी चित्र बनाए। फेस पेंटिग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने चेहरे को कैनवास बना दिया था। किसी के चेहरे पर झरना तो किसी के चेहरे पर प्रकृति की मनोरम छटा दिखी। कलाकार छात्रों ने मछली व तितली के भी चित्र बनाए। 

उधर सभागार का मंच ग्रुप डांस को समर्पित रहा। प्रतिभागियों ने भारतीय व पाश्चात्य नृत्य की प्रस्तुतियों से खूब तालियां बटोरीं। पहले दिन की अंतिम प्रस्तुति में आईआईटी बीएचयू बैंड ने ड्रम बजाया। आईएमएस के बैंड ने गिटार के विशेष इफेक्ट के धुन सुनाए। शंकरा व अनुरागी बैंड ने एक के बाद एक सुपर हिट गानों की प्रस्तुति की। बैंड की धुन व रंगीन लेजर लाइटों के बीच भावी चिकित्सक देर शाम तक झूमते-नाचते रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें