DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश वाराणसीतीन मेधावियों का खर्च उठाएगा पद्मश्री का परिवार

तीन मेधावियों का खर्च उठाएगा पद्मश्री का परिवार

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 06:30 PM
तीन मेधावियों का खर्च उठाएगा पद्मश्री का परिवार

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

डीएवी इंटर कॉलेज में तीन जरूरतमंद मेधावी विद्यार्थियों के लिए निर्बाध शिक्षा की व्यवस्था होगी। साहित्यकार और डीएवी कॉलेज के अध्यापक रहे पद्मश्री पं. हनुमान प्रसाद शर्मा उर्फ मनु शर्मा के पौत्र पार्थ शर्मा और पौत्री ईशानी शर्मा ने यह बीड़ा उठाया है। उन्होंने तीन विद्यार्थियों का चयन कर इंटरमीडिएट तक उनकी शिक्षा व इससे जुड़े अन्य खर्च उठाने की घोषणा की है। चुने गए तीन विद्यार्थियों की इंटर तक की शिक्षा पूरी होने के बाद अगले तीन लाभार्थियों का चयन किया जाएगा।

डीएवी इंटर कॉलेज में गुरुवार को पद्मश्री मनु शर्मा जयंती समारोह के मौके पर मेधावी विद्यार्थियों के लिए यह खास घोषणा की गई। कॉलेज के मैदान में कार्यक्रम के दौरान पार्थ और ईशानी शर्मा ने कहा कि विद्यालय के तीन जरूरतमंद छात्रों को 12वीं क्लास तक की शिक्षा नि:शुल्क उपलब्ध कराने के साथ ही किताब, कापी, यूनिफार्म और कोचिंग का खर्चा भी वह उठाएंगे। यह छात्रवृति ऐसे किसी भी छात्र को मिल सकती है, जो अत्यंत मेधावी हो और संसाधन की कमी से जूझ रहा हो। ऐसे आवेदन हर उस वर्ष लिए जाएंगे, जब पहले चयनित लाभार्थी अपनी कक्षा 12 तक की शिक्षा पूरी कर लेंगे। चुने गए विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र मनु शर्मा की जयंती पर 28 अक्तूबर को दिया जाएगा।

इस मौके पर मनु शर्मा के पुत्र और वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा ने कहा कि उनके पुण्य प्रताप से मदद की इस पहल से गरीब बच्चों मेधा को फलता फूलता देख उनकी यशकाया अत्यंत प्रसन्न होगी। इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. दयाशंकर मिश्र ने कहा कि पद्मश्री पं. मनु शर्मा ने जीवन में इतना रचा, इतना दिया, इतना अर्जित किया कि किसी का भी एक जीवन इसके लिए कम पड़ जाए। कार्यक्रम में नरेंद्र कुमार सिंह, बचनू राम, जयवंत राय, विवेक सिंह, शिव प्रकाश वर्मा, ध्रुव कुमार शर्मा, राजीव दुबे, प्रमोद कुमार यादव, मनोज कुमार, अनिल कुमार, संगीता, नीतू राय, मोहम्मद शाहिद के साथ प्रबंध समिति के कोषाध्यक्ष हरिवंश सिंह आदि मौजूद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें