Our preparations on border is Completed: Defense Minister - VIDEO: वाराणसी में रक्षा मंत्री ने कहा- भारत के सारे दुश्मन एक हो जाएं तो भी बार्डर पर पूरी तैयारी है DA Image
18 नबम्बर, 2019|4:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: वाराणसी में रक्षा मंत्री ने कहा- भारत के सारे दुश्मन एक हो जाएं तो भी बार्डर पर पूरी तैयारी है

बनारस दौरे पर पहुंची रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की सेना किसी तरह के मुकाबले

1 / 4बनारस दौरे पर पहुंची रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की सेना किसी तरह के मुकाबले के लिए तैयार है।

वाराणसी पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

2 / 4वाराणसी पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

 उन्होंने पाकिस्तान व चीन के साथ बार्डर विवाद की बात पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया

3 / 4 उन्होंने पाकिस्तान व चीन के साथ बार्डर विवाद की बात पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया

रक्षा मंत्री ने कहा कि देश भरोसा रखे, बार्डर पर हमारी पूरी तैयारी है।

4 / 4रक्षा मंत्री ने कहा कि देश भरोसा रखे, बार्डर पर हमारी पूरी तैयारी है।

PreviousNext

देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश की सेना किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार और सक्षम है। निर्मला सीतारमण गुरुवार को मध्यकमान की 10 छावनी परिषदों को ओडीएफ प्रमाणपत्र वितरित करने वाराणसी आई थीं। 

बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने पाकिस्तान और चीन के साथ सीमा-विवाद की बात पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। वह बोलीं यह इतना संवेदनशील मुद्दा है कि इसपर मीडिया के जरिए बयान देना उचित नहीं होगा। इतना जरूर कहा कि मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहती हूं कि चाहे भारत के सारे दुश्मन एक हो जाएं, तो भी हमारी सेना हर स्थिति से निबटने में सक्षम है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चीन-पाकिस्तान पर विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया जा चुका है, लिहाजा इस मसले में मैं कुछ नहीं कहूंगी। 

इससे पूर्व उन्होंने मध्य कमान के 25 कैंटोमेंट में से ओडीएफ घोषित हो चुके कैंटोमेंट को प्रमाण पत्र प्रदान किया। अब तक 14 कैंटोमेंट ओडीएफ हो चुके हैं। इनमें से 10 कैंटोमेंट के सीईओ, अन्य अधिकारी एवं चुने गए पार्षद समारोह में उपस्थित रहे। इन सभी को निर्मला सीतारमण ने प्रमाणपत्र प्रदान किए। 

जिन कैंटोमेंट को खुले में शौच मुक्त घोषित किया गया उनमें वाराणसी, दानापुर, मेरठ, बरेली, रानीखेत, देहरादून, जबलपुर, लैंडोर, लैंड्सडाउन और मथुरा शामिल हैं। समारोह में मध्य कमान के डीजी जोजनेश्वर शर्मा एवं प्रिंसिपल डायरेक्टर दीपा बाजवा भी मंचासीन हुईं। कार्यक्रम का संचालन लैंड्सडाउन कैंटोमेंट की सीईओ अंकिता सिंह ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Our preparations on border is Completed: Defense Minister