ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीयुवाओं के लिए अवसर बढ़े लेकिन मेहनत जरूरी : अमित मिश्रा

युवाओं के लिए अवसर बढ़े लेकिन मेहनत जरूरी : अमित मिश्रा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर व दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज अमित मिश्रा ने युवाओं को आगे बढ़ने के लिए मेहनत करने की सीख दी। कहा कि अब आईपीएल जैसे अवसर युवाओं के लिए बढ़े हैं लेकिन मेहनत, ईमानदारी और...

युवाओं के लिए अवसर बढ़े लेकिन मेहनत जरूरी : अमित मिश्रा
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 24 Dec 2018 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर व दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज अमित मिश्रा ने युवाओं को आगे बढ़ने के लिए मेहनत करने की सीख दी। कहा कि अब आईपीएल जैसे अवसर युवाओं के लिए बढ़े हैं लेकिन मेहनत, ईमानदारी और सीनियर्स की इज्जत करके ही आगे बढ़ा जा सकता है।

अमित मिश्रा ने सोमवार को नदेसर स्थित होटल में हिन्दुस्तान से खास बातचीत की। वह सिगरा स्टेडियम में 25 दिसंबर को अटल-अजित राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंचे हैं। तीसरी बार यहां आये अमित मिश्रा ने कहा, उनका सौभाग्य है कि वह बनारस पहुंचे हैं। रात में बाबा विश्वनाथ का दर्शन जरूर करेंगे। आगे मौका मिला तो यहां रुककर बनारस को और नजदीक से देखेंगे। उन्होंने बनारस में दिव्यांगों की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की तारीफ की। कहा कि यह उनके मोटिवेशन के लिए जरूरी है। इससे उनमें निराशा खत्म होगी। वह भी बेहतर कर सकते हैं और कर रहे हैं। इस मौके पर पूर्वांचल क्रिकेट एकेडमी (दिव्यांग) के अध्यक्ष डॉ. उत्तम ओझा भी मौजूद थे।

विश्वकप-2019 पर बोले-इंग्लैंड की परिस्थितियों के मुताबिक ढलना होगा

विश्वकप-2019 पर अमित ने कहा कि हम इंग्लैंड में बेहतर करते आये हैं। विश्वकप हमारा होगा। हालांकि वहां की परिस्थितियों में टीम को पहले ढलना होगा। वहां समय गुजारना होगा। टीम में पृथ्वी शॉ व ऋषभ पंत के सवाल पर कहा कि अगर उन्हें विश्वकप के लिए टीम में लिया गया है तो उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट में मौका देना होगा। ताकि अनुभव हो सके।

शानदार व्यक्तित्व है एमएसडी का

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ करते हुए अमित मिश्रा ने कहा कि उनका व्यक्तित्व शानदार है। वह युवाओं को आगे बढ़ाने वाले कप्तान रहे। युवाओं की जरूरतों के लिए वह हर समय तत्पर रहते हैं। सकारात्मक विचारों वाले हैं। अपनी यादगार स्पेल में से एक डेव्यू मैच के बारे में बताया। कहा कि पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट लेना यादगार रहा।

आईपीएल में बदले नाम से दिल्ली करेगी धमाल

आईपीएल-2019 में दिल्ली की टीम का नाम बदले जाने पर कहा कि दिल्ली कैपिटल के नाम से टीम धमाल करेगी। कहा, जिस तरह मुंबई के साथ इंडियंस जुड़ा है, इसी तरह दिल्ली के साथ कैपिटल्स से मानिसक रूप से अलग इमेज बनेगी। हालांकि सबकुछ टीम के प्रदर्शन पर निर्भर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें