ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबीएचयू में 13 से ओपीडी बंद, टेली ओपीडी से देंगे परामर्श

बीएचयू में 13 से ओपीडी बंद, टेली ओपीडी से देंगे परामर्श

आईएमएस, बीएचयू में गठित कोविड केयर एवं मॉनिटरिंग समिति के निर्णय के अनुसार मंगलवार से सर सुंदरलाल चिकित्सालय और ट्रामा सेन्टर में ओपीडी और इलेक्टिव...

बीएचयू में 13 से ओपीडी बंद, टेली ओपीडी से देंगे परामर्श
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 13 Apr 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

आईएमएस, बीएचयू में गठित कोविड केयर एवं मॉनिटरिंग समिति के निर्णय के अनुसार मंगलवार से सर सुंदरलाल चिकित्सालय और ट्रामा सेन्टर में ओपीडी और इलेक्टिव ओटी पूरी तरह बंद रहेंगे। तेरह अप्रैल से मरीजो को परामर्श के लिए केवल टेली ओपीडी सेवाएं ही चालू रहेंगी। मरीजो को अपने मोबाइल नम्बर के माध्यम से वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर https://dexpertsystems.com/BHU पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण के बाद मरीज का ब्यौरा संबंधित विभाग में पहुंचेगा, जिसके बाद विभाग से चिकित्सक, मरीज द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन नं पर सम्पर्क कर परामर्श देंगे। यह निर्णय बढ़ते कोविड संक्रमण के मद्देनजर लिया गया है।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ.राजेश सिंह के अनुसार सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडियोथेरेपी एवं रेडिएशन मेडिसीन में फिजिकल ओपीडी कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ जारी रहेगी। इसके लिए मरीज को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। टेली कंसल्टेशन के लिए प्रतिदिन जनरल स्पेश्यलिटी विभागों के लिए 50 एवं सुपर स्पेश्यलिटी विभागों के लिए 30 मरीज़ों का (फॉलोअप मरीज़ों को मिलाकर) पंजीकरण किया जा सकेगा। रविवार या अवकाश के दिन ये सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। यदि किसी मरीज को बुलाने की आवश्यकता है तो उसके लिए चिकित्सक द्वारा संबंधित मरीज को पहले से समय दिया जाएगा। किसी अन्य विभाग के लिए रेफर किए गए मरीज़ों को उस विभाग के लिए फिर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें