DA Image
5 जुलाई, 2020|8:32|IST

अगली स्टोरी

ऑटो व ई रिक्शा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, चार जून से हो सकेगा संचालन

स्मार्ट सिटी एप पर जिले के ऑटो और ई रिक्शों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सोमवार से शुरू हो गया। उक्त एप पर रजिस्ट्रेशन के बाद ऑटो व ई-रिक्शा चालकों को निर्धारित रूट पर वाहन चलाने के लिए ई-पास मिलेंगे। प्रशासन की ओर से शहर में निर्धारित सभी चार जोन के ऑटो चालकों के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। चार जून से इनका संचालन शुरू हो जाएगा।

एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन, रोडवेज, वरुणा पार और बाहरी क्षेत्र के चार जोन के वाहन अपने इलाके में ही चलेंगे। ई रिक्शा अपने जोन के सम्पर्क मार्ग पर ही चलेंगे। बताया कि ई पास जोन का रंग भी अंकित होगा। उसका प्रिंट आउट वाहन पर चस्पा करना होगा। चार जून से वाहनों का संचालन शुरू होना है।

ई-रिक्शा के लिए पांच मार्ग प्रतिबंधित
पड़ाव चौराहा से राजघाट, कज्जाकपुरा, गोलगड्डा, चौकाघाट, अंधरापुल, रोडवेज, रेलवे स्टेशन, इंग्लिशिया लाइन, लहरतारा, चांदपुर, जगतपुर से मोहनसराय तक।

रेलवे स्टेशन से इंग्लिशिया लाइन, साजन तिराहा, सिगरा चौराहा, रथयात्रा चौराहा, गुरुबाग, कमच्छा, भेलूपुर, विजया चौराहा, रविन्द्रपुरी, रविदास गेट से मालवीय चौराहा लंका।

लहरतारा से मंडुवाडीह, डीएलडब्ल्यू, भिखारीपुर, अखरी, सुन्दरपुर, नारियां, बीएचयू से ट्रामासेन्टर तक।

कैंट से रोडवेज, अंधरापुल, नदेसर, मिंट हाउस, जेपी मेहता, भोजूबीर दूध सट्टी से गिलटबाजार तक।

कैंट से ताड़ीखाना, पुलिस लाइन चौराहा, पांडेयपुर, पहड़िया से आशापुर तक। इन मार्गों पर ई रिक्शा नहीं चलेंगे।

ऑरेंज, येलो और ग्रीन जोन
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ऑरेंज जोन में कैंट रेलवे स्टेशन, रोडवेज, बीएचयू रूट जबकि येलो जोन में कैंट स्टेशन, रोडवेज, मैदागिन, रामापुरा, पड़ाव और ग्रीन जोन में कैंट स्टेशन, रोडवेज, कचहरी, शिवपुर रूट रखा गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Online registration of autos and e rickshaws will start operations will be started from June 4