ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीश्रमजीवी का एसी फेल होने पर हंगामा, चेनपुलिंग कर रोकी ट्रेन, दूसरे कोच से लाइन जोड़कर चलाया

श्रमजीवी का एसी फेल होने पर हंगामा, चेनपुलिंग कर रोकी ट्रेन, दूसरे कोच से लाइन जोड़कर चलाया

राजगीर से दिल्ली के लिए चली श्रमजीवी एक्सप्रेस के थर्ड एसी बी-3 कोच का एसी न चलने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। वाराणसी में कई बार चेनपुलिंग कर ट्रेन नहीं चलने दी। करीब घंटे भर ट्रेन यहां रुकी...

श्रमजीवी का एसी फेल होने पर हंगामा, चेनपुलिंग कर रोकी ट्रेन, दूसरे कोच से लाइन जोड़कर चलाया
कार्यालय संवाददाता,वाराणसीFri, 14 Jun 2019 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजगीर से दिल्ली के लिए चली श्रमजीवी एक्सप्रेस के थर्ड एसी बी-3 कोच का एसी न चलने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। वाराणसी में कई बार चेनपुलिंग कर ट्रेन नहीं चलने दी। करीब घंटे भर ट्रेन यहां रुकी रही। यात्रियों ने बताया कि ट्रेन जब राजगीर से चली, तभी एसी नहीं काम कर रही थी। वहां शिकायत करने पर बताया गया कि आगे ट्रेन चलेगी तो एसी काम करने लगेगा। पटना आ गया लेकिन एसी नहीं चली। पटना में भी शिकायत अनसुनी कर दी गई। जब ए-1 कोच की बैटरी से बी-3 कोच की एसी चलाई गई, इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। 

ट्रेन दोपहर करीब तीन बजे प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही बी-3 कोच के यात्री उतरे और हंगामा शुरू कर दिया। ट्रेन 10 मिनट बाद जब चली तो यात्रियों ने चेनपुलिंग कर दी। मौके पर आरपीएफ पहुंची और लोगों को समझाया लेकिन वे बिना एसी ठीक किये ट्रेन में बैठने के लिए तैयार न थे। इसी बीच फिर ट्रेन चली तो दोबारा चेनपुलिंग कर दी गई।

इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी नहीं पहुंचे। फिर ट्रेन चली तो दो बार चेनपुलिंग हुई। इस पर पहुंचे बिजलीकर्मियों ने दूसरे एसी कोच से बी-3 कोच के बैटरी को जोड़ा, तब कुछ राहत मिली। यात्रियों के मुताबिक जौनपुर तक जाने के बाद एसी काम करना शुरू किया। उधर सूरत जाने वाली ताप्तीगंगा एक्सप्रेस में बी-1 का एसी फेल रहा। यहां बिना एसी ठीक किये ट्रेन रवाना कर दी गई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें