DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  राइफल क्लब में होगा नामांकन व मतदान
वाराणसी

राइफल क्लब में होगा नामांकन व मतदान

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:31 AM
राइफल क्लब में होगा नामांकन व मतदान

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बुधवार को अधिसूचना जारी करते हुए चुनाव प्रक्रिया की तिथि भी घोषित की है। निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में 26 जून से तीन जुलाई के बीच चुनाव कराया जाएगा। कलक्ट्रेट परिसर स्थित रायफल क्लब के हॉल में नामांकन, मतदान और मतगणना होगी। डीएम ने निर्वाचन कार्यों को निष्पक्ष व पारदर्शी बनाने के लिए एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह को सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी भी नियुक्त कर दिया है। चुनाव से सम्बंधित सभी निर्णय सहायक निर्वाचन अधिकारी ले सकते हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि रायफल क्लब में 26 जून को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल होंगे। 26 को ही दोपहर तीन बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच भी होगी। 29 जून को निर्धारित समय में नाम वापसी होने के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। तीन जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। इसी दिन तीन बजे के बाद मतगणना भी शुरू होगी। बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। जिले में कुल 40 जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हो चुके हैं।

पहले दिन नामांकन पत्र लेने कोई नहीं पहुंचा

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नामांकन के लिए पहले दिन बुधवार को नामांकन पत्र लेने कोई भी नहीं पहुंचा। विकास भवन के पंचायत व नगरीय निकाय कार्यालय से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गयी है। कार्यालय प्रभारी राजाराम वर्मा ने बताया कि पहले दिन कोई नामांकन पत्र नहीं बिका।

संबंधित खबरें