Nirmala Sitharaman gets respect for daughters by becoming Defense Minister - VIDEO: निर्मला सीतारमण के रक्षामंत्री बनने से बेटियों का सम्मान बढ़ा DA Image
11 दिसंबर, 2019|3:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: निर्मला सीतारमण के रक्षामंत्री बनने से बेटियों का सम्मान बढ़ा

निर्मला सीतारमण के रक्षामंत्री बनने से बेटियों का सम्मान बढ़ा

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर ने कहा है कि समाज के विकास में आशा बहुओं के साथ सामाजिक संस्थाओं का बड़ा महत्व रहा है। आशा बहुएं जहां घर-घर जाकर मातृत्व योजना को लागू करा रही हैं वहीं संस्थाएं समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के साथ विकास योजनाओं को गति देने में लगी हैं। उन्होंने महिलाओं से समाज में बदलाव के लिए आगे आने की अपील की। साथ ही, महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों से कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अभी से घर-घर पार्टी की नीतियों का जाकर प्रचार करें। 

रविवार को इंग्लिशिया लाइन स्थित भारतीय शिक्षा मंदिर में आयोजित मातृत्व सेवा सम्मान समारोह उन्होंने कहा कि देश के हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ कर पुरुषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चल रही हैं। देश के रक्षा मंत्री जैसा महत्वपूर्ण पद पर निर्मला सीतारमण को दिया जाना इसका सूचक है। प्रधानमंत्री का मानना है कि देश के विकास के लिए महिलाओं का आर्थिक रूप से सक्षम होना आवश्यक है।

दूसरे वक्ताओं ने कहा कि अब समाज की सोच बदलने लगी है। लोग समझने लगे हैं कि बेटियां बोझ नहीं। बेटियां सिर उठा कर चलें,  इसके लिए उनको उचित शिक्षा मिलना आवश्यक है।

इस मौके पर विजया रहाटकर ने कलावती पटेल ,उर्मिला सोनकर, संध्या देवी, जमीला, सुजाता चौधरी, शांति बनवासी, सीमा विश्वकर्मा, कंचन निषाद, प्रभावती पांडेय, रश्मि सिंह समेत 11 महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में निर्मला पटेल, साधना वेदांती, अनिता सिंह, मीना चौबे, बीना पांडे, आशा गुप्ता, सुरेखा सिंह, पूनम पांडे, डॉक्टर मीरा मिश्रा, कुसुम पटेल आदि मौजूद थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के महानगर अध्यक्ष प्रमोद अग्रहरी ने की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nirmala Sitharaman gets respect for daughters by becoming Defense Minister