ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमुस्लिम महिलाओं ने बनाए राम दीपक

मुस्लिम महिलाओं ने बनाए राम दीपक

समाज को सकारात्मक संदेश देने के लिए काशी की मुस्लिम महिलाओं ने सौहार्द का दीपक बनाकर दिया। लमही स्थित इंद्रेश आश्रम में तैयार किए गए इस दीपक को राम दीपक नाम दिया गया है। धार्मिक कट्टरता से जूझते...

मुस्लिम महिलाओं ने बनाए राम दीपक
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 06 Nov 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

समाज को सकारात्मक संदेश देने के लिए काशी की मुस्लिम महिलाओं ने सौहार्द का दीपक बनाकर दिया। लमही स्थित इंद्रेश आश्रम में तैयार किए गए इस दीपक को राम दीपक नाम दिया गया है। धार्मिक कट्टरता से जूझते विश्व को शांति और सद्भावना के लिए प्रेरित करने के लिए मुस्लिम महिला फाउण्डेशन एवं विशाल भारत संस्थान के संयुक्त प्रयास में चाइना के झालरों के बहिष्कार की मुहिम भी शामिल है।

श्री इन्द्रेश आश्रम साकेत भूषण श्रीराम पीठ में जुटीं मुस्लिम महिलाओं ने मिट्टी और गोबर के दीपक घरेलू पद्धति से तैयार किए हैं। कुछ महिलाएं दीपकों को रंग-बिरंगा बना रही थीं, तो कुछ दीपक पर सितारा-टिक्की लगाकर उसका आकर्षण बढ़ा रही हैं। ये दीये मुस्लिम महिलाएं अपने पड़ोसी हिंदू परिवारों को उपहार स्वरूप भेंट करेंगी। मुस्लिम महिला फाउण्डेशन की अध्यक्ष, हनुमान चालीसा फेम नाजनीन अंसारी कहती हैं अधर्म, नफरत, हिंसा खत्म करने के लिए पूरी दुनिया को राम नाम का सहारा लेना चाहिए। रामदीपक विश्व के सांस्कृतिक प्रकाश का प्रतीक है। डॉ. राजीव ने कहा कि राम के प्रति आस्था परिवार, समाज और देश को जोड़ती है। इन दीपकों को आकार देने में नजमा परवीन,अर्चना भारतवंशी, महनाज, मुन्नी बेगम, नगीना, शहीदुन बेगम, तबस्सुम, नाजमा, हाजरा, जमीला, सुनीता, रमता, पूनम, सरोज, गीता आदि पूरी तन्मयता से लगी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें