ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसर सुंदरलाल अस्पताल के एमएस ने दिया इस्तीफा

सर सुंदरलाल अस्पताल के एमएस ने दिया इस्तीफा

सर सुंदरलाल अस्पताल (बीएचयू) मेडिकल सुप्रिटेंडेंट प्रो. एसके माथुर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद मेडिसिन विभाग के प्रो. केके...

सर सुंदरलाल अस्पताल के एमएस ने दिया इस्तीफा
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 07 May 2021 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। प्रमुख संवाददाता

सर सुंदरलाल अस्पताल (बीएचयू) मेडिकल सुप्रिटेंडेंट प्रो. एसके माथुर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद मेडिसिन विभाग के प्रो. केके गुप्ता को यह प्रभार सौंपा गया है। प्रभार ग्रहण करने के बाद प्रो. गुप्ता ने कहा कि मौजूदा संसाधनों में कोरोना संक्रमितों का बेहतर से बेहतर उपचार उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक जो दुर्व्यवस्था रही है, उसे अविलंब दूर किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रो. गुप्ता वर्ष 2014 से 2016 तक एमएस के पद पर रह चुके हैं। इस पद पर उनके पूर्व के अनुभव को देखते हुए उन्हें पुन: यह जिम्मेदारी दी गई है।

मेडिकल सुप्रिटेंडेंट के इस्तीफे के बाद बीएचयू में चर्चा रही कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखबारों में लगातार प्राकाशित हो रही दुर्व्यव्स्था की खबरों को संज्ञान लेते हुए एक वरिष्ठ मंत्री के माध्यम से फीडबैक लिया था। उसके आधार पर गुरुवार की दोपहर अचानक उन्होंने बीएचयू के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की और व्यवस्था में सुधार के लिए हर आवश्यक कदम तत्काल उठाने के निर्देश दिए थे। उस बैठक में पत्रकार रत्नाकर दीक्षित और बीएचयू के संगीत संकाय की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. स्वर्णा खुंटिया के प्रकरण पर भी चर्चा हुई थी। आप के अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान द्वारा प्रकाशित इन खबरों को भाजपा के कई नेताओं सहित आम लोगों ने पीएम, सीएम, आयुष मंत्रालय सहित संबंधित कई महत्वपूर्ण लोगों को ट्वीट किया था। उसके कुछ ही देर बाद प्रो. एसके माथुर ने इस्तीफा दे दिया। दूसरी ओर यह भी चर्चा रही कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गत बुधवार को सर सुंदरलाल अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं के बारे में फोन पर जानकारी ली थी। वह बीएचयू की ओर से बताई गई बातों से संतुष्ट नहीं थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें