MP Atul Rai asked for police custody for the oath - सांसद अतुल राय ने शपथ के लिए मांगी पुलिस अभिरक्षा DA Image
15 दिसंबर, 2019|3:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सांसद अतुल राय ने शपथ के लिए मांगी पुलिस अभिरक्षा

घोसी से निर्वाचित बसपा सांसद अतुल राय ने विशेष अदालत में अर्जी देकर मांग की है कि उन्हें पुलिस हिरासत में संसद भेजा जाए ताकि सत्र के दौरान उन्हें शपथ दिलाई जा सके। एक निश्चित अवधि के भीतर संसद सदस्य चुने जाने के पश्चात शपथ न लेने पर उनकी सदस्यता समाप्त होने का खतरा है।

अदालत ने अतुल राय की इस अर्जी की प्रति अभियोजन को देने व दूसरे कार्य दिवस में समय के भीतर प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया। दोनों पक्षों की बहस गुरुवार को निर्धारित समय के भीतर अदालत में प्रस्तुत किए जाने पर हो सकेगी।

अतुल राय की ओर दी गई अर्जी में कहा गया है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में वह घोसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लोकसभा सदस्य निर्वाचित घोषित किए गए हैं। एक मई 2019 को उनके विरुद्ध वाराणसी के लंका थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 42, 504 व 506 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस मुकदमे में 28 जून को आत्मसमर्पण किया। इसके बाद से न्यायिक अभिरक्षा में लगातार जेल में बंद हैं। ऐसी स्थिति में उन्होंने संसद जाकर सांसद पद की शपथ नहीं ली है इसलिए उन्हें पुलिस की अभिरक्षा में संसद परिसर भेजा जाए जहां शपथ ले सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MP Atul Rai asked for police custody for the oath