ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकारिडोर का शिलान्यास करने के बाद बोले मोदी, बाबा विश्वनाथ को सालों बाद मुक्ति मिली

कारिडोर का शिलान्यास करने के बाद बोले मोदी, बाबा विश्वनाथ को सालों बाद मुक्ति मिली

अपने संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की सुबह काशी विश्वनाथ कारिडोर परियोजना का शिलान्यास किया। कारिडोर बनने से न सिर्फ विश्वानाथ मंदिर को भव्य रूप मिलेगा...

कारिडोर का शिलान्यास करने के बाद बोले मोदी, बाबा विश्वनाथ को सालों बाद मुक्ति मिली
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 08 Mar 2019 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की सुबह काशी विश्वनाथ कारिडोर परियोजना का शिलान्यास किया। कारिडोर बनने से न सिर्फ विश्वानाथ मंदिर को भव्य रूप मिलेगा बल्कि मंदिर से मां गंगा अौर मां गंगा से स्नान कर मंदिर आने में सहूलियत होगी। शिलान्यास के बाद मोदी ने कहा कि सालों बाद बाबा विश्वनाथ को मुक्ति मिली है। अभी तक बाबा बंद मकानों के बीच जकड़े हुए थे। 

पीएम मोदी ने कहा कि 300 से ज्यादा मकानों का अधिग्रहण करना, वहां रहने वाले लोगों को समझाना, बिना राजनीतिक रंग दिये बहुत कम समय में मकानों को गिराना बेहद कठिन काम था। लेकिन सीएम योगी ने इस तरह के अधिकारियों को यहां लगाया जिन्होंने बहुत ही आसानी से सभी कार्य पूरे किये। विश्वनाथ धाम के लिए अपने मकान देने वाले लोग भी बधाई के पात्र हैं। मकानों के बीच से निकले 40 मंदिरों को भी संरक्षित किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि बाबा का नया धाम अब दुनिया भर में चर्चा का विषय है। मुझे बताया गया कि शिव भक्तों ने इस बार शिवरात्रि पर विशेष अनुभूति की है। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से भोले बाबा की चिंता किसी ने नहीं की, सभी ने अपनी-अपनी चिंता की। अच्छा हुआ कि भोलेबाबा ने हमारे भीतर एक चेतना जगाई। पीएम मोदी ने कहा कि काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर करोड़ों देशवासियों की आस्था का स्थल है। लोग यहां इसलिए आते हैं कि काशी विश्वनाथ के प्रति उनकी अपार श्रद्धा है। उनकी आस्था को अब बल मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से भवनों का अधिग्रहण किया गया, वह बीएचयू के लिए केस स्टडी हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें