ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीविश्वनाथ मंदिर परिसर में अर्चक व सेवादारों के मोबाइल पर प्रतिबंध

विश्वनाथ मंदिर परिसर में अर्चक व सेवादारों के मोबाइल पर प्रतिबंध

काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर व गर्भगृह की फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने की घटना के बाद मंदिर प्रशासन ने गुरुवार को सख्त कदम उठाया है। मंदिर के सीईओ ने अर्चक, सेवादार व नि:शुल्क शास्त्रियों के...

विश्वनाथ मंदिर परिसर में अर्चक व सेवादारों के मोबाइल पर प्रतिबंध
वाराणसी। कार्यालय संवाददाता Fri, 05 Oct 2018 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर व गर्भगृह की फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने की घटना के बाद मंदिर प्रशासन ने गुरुवार को सख्त कदम उठाया है। मंदिर के सीईओ ने अर्चक, सेवादार व नि:शुल्क शास्त्रियों के मोबाइल लेकर अंदर जाने पर रोक लगा दी है। 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि पिछले दिनों मंदिर परिसर व गर्भगृह के अंदर की फोटो कई बार सोशल मीडिया पर वायरल होने से पारदर्शिता भंग हुई है। जिसकी जांच करायी जा रही है। इसे देखते हुए मंदिर में कार्यरत अर्चक, सेवादार व नि:शुल्क शास्त्रियों की ओर से मंदिर व ज्ञानवापी परिसर में मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी गयी है। हालांकि इमरजेंसी के लिए परिसर में तैनात सफाई पर्यवेक्षक सपन को एक मोबाइल दिया जाएगा। जिसका इस्तेमाल अतिजरूरी कार्य के लिए अर्चक, सेवादार व शास्त्री इस्तेमाल कर सकते हैं। सपन के नहीं रहने पर रोस्टर में तैनात कर्मचारी के पास मोबाइल रहेगा। मोबाइल नंबर का इस्तेमाल यजमानी के लिए नहीं किया जाएगा। सीईओ ने बताया कि सभी से अपील की गयी है कि सुरक्षा के मद्देनजर आदेशों का पालन करें। 

अर्चकों व शास्त्रियों अब नहीं लगाएंगे विजिटिंग कार्ड 
मंदिर के सीईओ ने मंदिर में तैनात अर्चकों व शास्त्रियों के विजिटिंग कार्ड के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है। सीईओ ने बताया कि मंदिर का लोगो लगा विजिटिंग कार्ड का इस्तेमाल गलत तरीके से किया जा रहा था। मंदिर के वेबसाइट पर अनुष्ठान, पूजा व आरतियों का पूरा विवरण समय व रेट वार निर्धारित है। ऐसे में विजिटिंग कार्ड का इस्तेमाल निरर्थक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें