DA Image
25 जनवरी, 2021|7:26|IST

अगली स्टोरी

गांवों में रात्रि चौपाल लगा समस्या सुनेंगे मंत्री : श्रीकांत

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

केंद्र सरकार की योजनाएं से गरीबों व किसानों तक शत प्रतिशत  लाभान्वित करने के लिए सूबे के मंत्री अब गांवों में रात्रि चौपाल लगाकर उनकी समस्या सुनेंगे। ग्राम स्वराज अभियान के तहत शासन व प्रशासन के साथ गांव में मंत्री तत्काल उनका समाधान भी निकालेंगे। इसी दौरे के क्रम में शुक्रवार की रात ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा काशी विद्यापीठ ब्लाक के सरहरी गांव पहुंचे थे।

बलिया के गांवों दो दिन रात्रि प्रवास के बाद ऊर्जा मंत्री शुक्रवार की देर शाम बनारस पहुंचे थे। सर्किट हाउस में अनौपचारिक बातचीत में मंत्री ने बताया कि ग्राम ग्राम स्वराज अभियान के तहत केंद्र सरकार की ओर से चलायी जा रही गरीब कल्याणकारी योजना को गरीबों व किसानों में शत प्रतिशत लागू करने के लिए सूबे के मंत्री गांवों में रात्रि चौपाल लगाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 हजार, उत्तर प्रदेश में 3387 और अकेले बनारस में 15 गांवों को चिह्नित किया है। सरकार की मंशा है कि अभियान के तहत पांच मई तक सौभाग्य योजना से बिजली, ऊज्जवला से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन, पात्रों को राशन, पेंशन, आधारकार्ड, आवास, शौचालय और टीकाकरण कराया जा सके। वहीं आयुष्मान से पांच लाख राशि से स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है। 

बिजली ट्रिपिंग के सवाल पर कहा अभी विकास कार्य की वजह से दिक्कत हो रही है। लेकिन वह भी जल्द ही दिक्कत दूर हो जाएगी। उन्नाव की घटना पर कहा कि प्रदेश की बेटियां सुरक्षित हैं। यदि किसी की ओर से गुस्ताखी होती है तो कानून उसे कठोर दंड देगा। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के मामले पर मंत्री ने कहा कि सीबीआई मामले की जांच कर रही है। कहा कि कांग्रेस व सपा पिछले सालों में विकास कार्यों के धन में बंदरबांट किए हैं। अब भाजपा कार्य करा रही है तो वह विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस देश के विकास से नफरत करती है। 

फसल जलने पर हफ्तेभर में मुआवजा 
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि शार्ट-सर्किट की वजह से किसी गरीब या किसान की फसल जलती है। हफ्तेभर के अंदर मुआवजा दिया जाएगा। इस सम्बंध में सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। जिलाधिकारी मुआवजा की रिपोर्ट तैयार कराएंगे।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Minister will hear problems Energy Minister Shrikant Sharma