ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकविताओं से लूटी वाहवाही, मिमिक्री ने हंसाया

कविताओं से लूटी वाहवाही, मिमिक्री ने हंसाया

बीएचयू कला संकाय के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘संस्कृति-18’ का शुभारम्भ सोमवार को हुआ। वार्षिकोत्सव का पहला दिन संकाय के डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन सभागार में माईम (समूह नाट्य) के साथ मोनो...

कविताओं से लूटी वाहवाही, मिमिक्री ने हंसाया
वाराणसी। निज संवाददाताTue, 20 Feb 2018 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू कला संकाय के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘संस्कृति-18’ का शुभारम्भ सोमवार को हुआ। वार्षिकोत्सव का पहला दिन संकाय के डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन सभागार में माईम (समूह नाट्य) के साथ मोनो एक्टिंग (एकल नाट्य) और काव्य पाठ की धूम रही। छात्र-छात्राओं ने स्वरचित कविताएं सुनाकर जहां खूब वाहवाही लूटी वहीं मिमिक्री में सधे अभिनय का परिचय दिया। छात्रों ने नेता तथा कलाकारों की नकल उतार कर लोगों को खूब हंसाया। 

संकाय परिसर में अलग-अलग जगहों पर कोलाज मेकिंग, मेहंदी तथा टर्नकोट की प्रतियोगिताएं हुई। कला संकाय प्रमुख प्रो. श्रीनिवास पाण्डेय ने कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में भी सहभागिता करनी चाहिए। सांस्कृतिक गतिविधियों से छात्रों के व्यक्तित्व का विकास होता है। संयोजक डॉ. रंजीत प्रताप सिंह तथा सह-संयोजक डॉ. धीरेन्द्र राय ने बताया कि तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव में 39 प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। कला संकाय के वार्षिकोत्सव में इस बार 1419 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। संकाय के 176 प्राध्यापक निर्याणक मंडल की भूमिका में हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें