ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसी के प्रधान डाकघर में गबन पर सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

वाराणसी के प्रधान डाकघर में गबन पर सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

वाराणसी कैंट स्थित प्रधान डाकघर के खातों से करोड़ों रुपये के गबन के मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने डाक विभाग से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने इसके हर बिंदुओं से अवगत कराने को कहा है। डाक...

वाराणसी के प्रधान डाकघर में गबन पर सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
वाराणसी निज संवाददाताMon, 09 Sep 2019 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी कैंट स्थित प्रधान डाकघर के खातों से करोड़ों रुपये के गबन के मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने डाक विभाग से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने इसके हर बिंदुओं से अवगत कराने को कहा है। डाक विभाग दस्तावेज को तैयार करने में लगा है। वहीं विभागीय स्तर पर इसकी जांच चल रही है। 

डाक विभाग के ही 12 अधिकारियों की टीम इस मामले की जांच कर रही है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वाराणसी डाक परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल (पीएमजी) प्रणव कुमार से खातों से कैसे रुपये गायब हुए और विभाग की कहां लापरवाही हुई है? आदि बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। विभाग रिपोर्ट तैयार करने में लगा है।

यह पता लगाया जा रहा है कि खातों से कैसे पैसे निकाले गए और एजेंटों व कर्मचारियों की क्या भूमिका रही? इन सब के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। पीएमजी ने बताया कि रिपोर्ट शीघ्र ही मंत्रालय को भेज दी जाएगी। 

कैंट प्रधान डाकघर में खातों से गबन मामले में प्रारंभिक जांच में फ्रॉड के काफी मामले सामने आए हैं। इसको देखते हुए मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं सीबीआई को सौंपा जा सकता है। विभाग के आला अधिकारियों ने इसका संकेत भी दिया है कि दो करोड़ रुपये से अधिक के गबन मामले प्रकाश में आने के बाद सीबीआई व ईडी इसकी जांच करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें