ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमहाशिवरात्रिः काशी की मुख्य शिव बरात में दिखेगी कमरतोड़ महंगाई की भी झांकी

महाशिवरात्रिः काशी की मुख्य शिव बरात में दिखेगी कमरतोड़ महंगाई की भी झांकी

काशी में महाशिवरात्रि यानी 21 फरवरी को निकाली जाने वाली काशी की प्रधान शिव बारात में महंगाई और चिकित्सक धर्म की आड़ में मरीजों के आर्थिक शोषण पर आधारित झांकियां आकर्षण का केंद्र होंगी। शिव...

महाशिवरात्रिः काशी की मुख्य शिव बरात में दिखेगी कमरतोड़ महंगाई की भी झांकी
वाराणसी प्रमुख संवाददाताWed, 19 Feb 2020 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी में महाशिवरात्रि यानी 21 फरवरी को निकाली जाने वाली काशी की प्रधान शिव बारात में महंगाई और चिकित्सक धर्म की आड़ में मरीजों के आर्थिक शोषण पर आधारित झांकियां आकर्षण का केंद्र होंगी। शिव बारात में एक दशक से सामाजिक सरोकारों से जुड़े विषयों पर आधारित झांकियों का चलन शुरू हुआ। पिछले साल सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित झांकी आकर्षण का केंद्र थी।

21 फरवरी को सायंकाल सात बजे बारात दारानगर स्थित महामृत्युंजय मंदिर से निकलेगी और मैदागिन, बुलानाला, चौक, ज्ञानवापी, बांसफाटक, बड़ादेव, गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध स्थित डेढ़सीपुल पर समाप्त होगी। 

बारात में बनारस की गंगा जमुनी तहजीब भी दिखेगी। इस वर्ष कवि सांड़ बनारसी दूल्हा और कारोबारी बदरुद्दीन को दुल्हन बनेंगे। इस वर्ष की बारात होली थीम पर सजाई जाएगी। भोले नाथ अपने गणों, भूतों-पिशाचों, गंधर्वों और किन्नरों के साथ होली खेलते नजर आएंगे। शिव बारात समिति के मंत्री एवं बारात के संयोजक दिलीप सिंह ने बताया कि डेढ़सी पुल पर दशाश्वमेध व्यापार मंडल व विश्वनाथ गली व्यवसायिक संघ के पदाधिकारी और सदस्य कन्या पक्ष की भूमिका निभाते हुए भांग, ठंडई से बारातियों का स्वागत करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें