ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमहाशिवरात्रि: डीएम का निर्देश, एक सप्ताह में दुरुस्त करें शिवालयों के मार्ग

महाशिवरात्रि: डीएम का निर्देश, एक सप्ताह में दुरुस्त करें शिवालयों के मार्ग

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने महाशिवरात्रि पर काशी विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य शिवालयों में सुरक्षा और श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है। महाशिवरात्रि 14 फरवरी को...

महाशिवरात्रि: डीएम का निर्देश, एक सप्ताह में दुरुस्त करें शिवालयों के मार्ग
मुख्य संवाददाता वाराणसीSat, 03 Feb 2018 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने महाशिवरात्रि पर काशी विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य शिवालयों में सुरक्षा और श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है। महाशिवरात्रि 14 फरवरी को है।

शुक्रवार को विकास भवन में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि एक सप्ताह में शिवालयों के आसपास के रास्तों को हर हाल में दुरूस्त कर लें। उन्होंने आईपीडीएस, गेल समेत अन्य विभागों को शिवालयों के आसपास के रास्तों पर खुदाई पूरा करने एवं सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए। डीएम अगले सप्ताह संबंधित मार्गों का निरीक्षण करेंगे। यदि निर्देशों के अनुरूप कार्य नहीं मिला तो कार्रवाई की जाएगी। 

महाशिवरात्रि पर प्रशासन को इस बार शिवालयों में ज्यादा भीड़ का अनुमान है। इसके मद्देनजर डीएम ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, जल निगम, बिजली एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से शिवालयों के आसपास श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा है। डीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर पर रोस्टर के अनुसार सफाई कर्मियों की 24 घंटे तैनाती एवं एसपी ट्रैफिक को डायर्वजन का खाका तैयार करने को कहा। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को एक हफ्ते में सड़कों की पैचिंग व बैरेकेडिंग का निर्देश दिया।  गंगा घाटों पर प्रकाश व्यवस्था के साथ शूलटंकेश्वर, सारंगनाथ, रामेश्वर, मारकण्डेय महादेव, बीएचयू के विश्वनाथ मंदिर पर भी बैरेकेडिंग कराने का निर्देश दिया। 

सीएमओ से कहा कि शिवालयों के आसपास एंबुलेंस के साथ डाक्टरों की तैनाती करें। गंगा घाटों पर एनडीआरएफ जवानों की मौजूदगी के निर्देश दिए। बैठक में नगर आयुक्त डा. नितिन बंसल, सीडीओ सुनील कुमार वर्मा, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, सीएमओ समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें