ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी विद्यापीठ: कॉलेजों की लापरवाही से नहीं बना पा रही मेडलिस्टों की सूची

काशी विद्यापीठ: कॉलेजों की लापरवाही से नहीं बना पा रही मेडलिस्टों की सूची

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मेधावियों की सूची बनाने में कुछ कॉलेजों की लापरवाही भारी पड़ रही है। इन कॉलेजों ने आधा दर्जन पाठ्यक्रमों की मौखिक और प्रायोगिक परीक्षा के अंक नहीं भेजे हैं। इससे उनका...

काशी विद्यापीठ: कॉलेजों की लापरवाही से नहीं बना पा रही मेडलिस्टों की सूची
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाताWed, 20 Sep 2017 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मेधावियों की सूची बनाने में कुछ कॉलेजों की लापरवाही भारी पड़ रही है। इन कॉलेजों ने आधा दर्जन पाठ्यक्रमों की मौखिक और प्रायोगिक परीक्षा के अंक नहीं भेजे हैं। इससे उनका रिजल्ट नहीं निकल पा रहा है। विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह का 10 अक्टूबर को है।

प्रत्येक कोर्स के टॉप-10 की सूची बनाने के लिए वाणिज्य विभाग के प्रो.सुधीर शुक्ला के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है। इसी सूची से सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों की सूची बनेगी। सूची में कोई गड़बड़ी न हो इसलिए वरिष्ठ शिक्षकों को लगाया गया है। दशहरा अवकाश से पहले मेरिट सूची बनाने का लक्ष्य है मगर कुछ कॉलेजों ने प्रायोगिक और मौखिक परीक्षा के अंक नहीं भेजे हैं।

इन कॉलेजों को विश्वविद्यालय ने सख्त पत्र भेजा है। परीक्षा विभाग  से जुड़े कर्मचारियों का मानना है कि दशहरे के छुट्टी में भी कार्यालय खोलना पड़ेगा तभी दीक्षांत समारोह की तैयारी समय से पूरी हो पाएगी। दीक्षांत समारोह में प्रत्येक पाठ्यक्रम के टॉप-10 छात्रों को उपाधि दी जाती है। टॉप टेन की सूची बनने के बाद उपाधि लेखन का कार्य होता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें