DA Image
7 मार्च, 2021|8:29|IST

अगली स्टोरी

किसान रैली : साढ़े छह हजार ट्रैक्टर स्वामियों को भेजी नोटिस

default image

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

दिल्ली में किसान आंदोलन को देखते हुए जिले में प्रशासन अलर्ट मोड पर है। गणतंत्र दिवस के दिन घर, खलिहान और खेत के अलावा ट्रैक्टर रोड पर नहीं दिखेंगे। पुलिस ने जिले के करीब साढ़े छह हजार ट्रैक्टर स्वामियों को नोटिस जारी किया है। वहीं सुभासपा नेता शशिप्रताप सिंह को शिवपुर थाने में पुलिस हिरासत में रखा गया है। सुभासपा ने 26 जनवरी को रैली निकालने का आह्वान किया है।

पुलिस ने नोटिस में किसान आंदोलन का जिक्र नहीं किया है। गणतंत्र दिवस को आधार बनाते हुए ट्रैक्टर स्वामियों को भेजी नोटिस में लिखा गया है कि राष्ट्रीय पर्व पर सड़क पर स्कूली बच्चों का आवागमन, फ्लैग मार्च, प्रभात फेरी व सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आप अपना ट्रैक्टर रोड पर संचालित नहीं करेंगे। न ही बिना अनुमति रैली में शमिल होंगे। अगर कोई ऐसा करता है पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। किसान आंदालोन के मद्देनजर खुफिया एंजेसी भी अलर्ट मोड पर हैं। सभी किसानों पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस निगरानी कर रही है। सभी थाने के बीट प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के किसानों से चर्चा कर रहे हैं। शहर में ट्रैक्टरों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

जिले के कई क्षेत्रों में बैरिकेडिंग

रामेश्वर। जंसा क्षेत्र में पुलिस ने करीब 400 ट्रैक्टर संचालकों को नोटिस दी है। रामेश्वर, भाऊपुर, देहली विनायक, सत्तनपुर, हाथी, अकेलवा, बड़ौरा आदि इलाकों में बैरिकेडिंग कर दी गई है। इससे ट्रैक्टर संचालकों में काफी रोष है। क्षेत्र के बबलू सिंह, अवधेश यादव, धर्मराज पटेल, बांके पटेल, शशि मिश्र ने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर निजी कार्य में लगे ट्रैक्टरों को रोकना गलत है।

दर्जनों ट्रैक्टर चालक पाबंद

बड़ागांव। किसान आंदोलन के मद्देनजर पुलिस ट्रैक्टर संचालकों को लेकर काफी सतर्क है। थानाध्यक्ष मुरलीधर ने बताया कि क्षेत्र के दर्जनों ट्रैक्टर चालकों को पाबंद किया गया है। अनेई, कुरु, बसनी, पांचों शिवाला, बाबतपुर नहर सहित कई जगहों पर पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है।

कोट....

सुरक्षा को देखते हुए ट्रैक्टर स्वामियों को नोटिस जारी किया जा रहा है। नोटिस का अगर कोई उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-अमित पाठक, एसएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kisan Rally Notice sent to six and a half thousand tractor owners