ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी'अपना धर्म मान कर स्वच्छता अभियान को आगे बढाएं'

'अपना धर्म मान कर स्वच्छता अभियान को आगे बढाएं'

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा है कि स्वच्छता ही अपना धर्म है। अपना धर्म मानकर इस अभियान को आगे बढ़ाना होगा। देश में चल रहे स्वच्छता अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...

'अपना धर्म मान कर स्वच्छता अभियान को आगे बढाएं'
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाताSun, 04 Feb 2018 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा है कि स्वच्छता ही अपना धर्म है। अपना धर्म मानकर इस अभियान को आगे बढ़ाना होगा। देश में चल रहे स्वच्छता अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्सी घाट से किया था। शुक्ल रविवार को शिवपुर स्थित रानी पद्मावती तारा योगतंत्र संस्कृत महाविद्यालय परिसर में आज दो दिवसीय राष्ट्रीय परिसंवाद स्वक्षता विमर्श संगोष्ठी को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री जिस प्रकार स्वच्क्ष  भारत मिशन के लिए उन्होंने खुद को स्वक्षता के लिए अपने को प्रेरित कर लोगों के मन में स्वक्षता का अलख जगाने का प्रयास किया लेकिन उनका स्वप्न साकार नहीं हो पारहा है, उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से सम्बन्ध में उनकी सुरक्षा एव और शिक्षा पर कार्य किया है। भारतीय संस्कृति में प्रकृति प्रेम और पर्यावरण को जीवन से जोड़कर इसके संरक्षण के संस्कार विकसित किए। 

राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित संस्कृत के विद्वान प्रो.पीएन द्विवेदी ने कहा कि भारतीय समाज आदिकाल से ही पर्यावरण संरक्षण की भूमिका निभाता रहता है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एमएलसी चेतनारायण सिंह, विधायक रवींद्र जायसवाल ने भी विचार व्यक्त किए। स्वागत प्राचार्य डा. वेदानंद झा और प्रबंधक सुधीर मिश्रा ने किया। संचालन कमलेश झा ने किया और धन्यवाद भाषण लक्ष्मीकांत पाठक ने किया। कार्यक्रम में  डा. नरेंद्र ठाकुर, डा. प्रमोद कुमार पाठक, डा. पवन कुमार पाठक, डा. प्रभु नारायण उपाध्याय उपस्थित रहे। दूसरे सत्र की अध्यक्षता बीएचयू के प्रोफेसर गोपबंधु मिश्र ने की। मुख्य अतिथि के रूप में संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रो.हरिप्रसाद अधिकारी ने व्याख्यान दिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें