ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीदुनिया के पर्यटकों को बना दें काशी का ब्रांड अंबेसडर: पीएम मोदी

दुनिया के पर्यटकों को बना दें काशी का ब्रांड अंबेसडर: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगले साल जनवरी में बनारस में होने वाले प्रवासी सम्मेलन के लिए काशीवासियों से आगे आने की अपील की। कहा, अपनी मेहमाननवाजी से पूरी दुनिया के पर्यटकों को काशी का ब्रांड...

दुनिया के पर्यटकों को बना दें काशी का ब्रांड अंबेसडर: पीएम मोदी
मुख्य संवाददाता वाराणसीWed, 19 Sep 2018 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगले साल जनवरी में बनारस में होने वाले प्रवासी सम्मेलन के लिए काशीवासियों से आगे आने की अपील की। कहा, अपनी मेहमाननवाजी से पूरी दुनिया के पर्यटकों को काशी का ब्रांड अंबेस्डर बना दें। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया काशी के आतिथ्य भाव को जानती है। इस बात को बीते वर्ष बनारस आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो एवं जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर ने महसूस किया। वे अपने देशों में काशी का गुणगान करना नहीं भूलते। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी वैसे भी दुनिया से निराली है। काशी को देखने के लिए दुनिया का हर व्यक्ति लालायित रहता है। जिस तरह से दुनिया के तीन राष्ट्राध्यक्षों ने काशी आकर काशी का मान बढ़ाया, वैसे ही काशीवासी आने वाले प्रवासी भारतीयों का भी  मान-सम्मान करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन से आने वाले दिनों में भारत का पर्यटन विकास नए आयाम छुएगा क्योंकि इस कार्यक्रम में 191 देशों के सात हजार से अधिक  लोग शिरकत करेंगे। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बनारस के लिए यह बड़ा सुनहरा अवसर है। हमने यह सम्मेलन दुनियाभर के लोगों को यह एहसास कराने के लिए किया कि बनारस का रस-रंग कुछ अलग है। यहां से जाने के बाद मेरी काशी के आतिथ्य भाव हमेशा वे महसूस करें और अपने देश में जाकर इसकी चर्चा करें।  

सरकार काम करेगी, आपका सहयोग चाहिए
प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रवासी सम्मेलन के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर की व्यवस्था सरकार करेगी। आप स्वच्छता एवं आतिथ्य भाव के लिए सहयोग करें। किसी भी गली-मुहल्ले, चौराहे पर यदि कोई प्रवासी जाए तो उसे लगे कि काशी के लोग अपने मेहमानों को भरपूर प्यार देते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें