ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहर शनिवार और रविवार आम लोगों के लिए बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर

हर शनिवार और रविवार आम लोगों के लिए बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर

कोरोना संक्रमण में तेजी को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से जारी नए आदेश के कारण अब काशी विश्वनाथ मंदिर हर शनिवार और रविवार को आम लोगों के लिए बंद रहेगा। काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य...

हर शनिवार और रविवार आम लोगों के लिए बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर
वाराणसी प्रमुख संवाददाताSun, 12 Jul 2020 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण में तेजी को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से जारी नए आदेश के कारण अब काशी विश्वनाथ मंदिर हर शनिवार और रविवार को आम लोगों के लिए बंद रहेगा। काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरांग राठी के अनुसार मंदिर में सोमवार से शुक्रवार तक भोर में पांच बजे से रात दस बजे आम श्रद्धालु दर्शन-पूजन के लिए जा सकेंगे। 

सावन के दूसरे सोमवार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एक तरफ मैदागिन तो दूसरी तरफ गोदौलिया होते हुए लक्सा तक बैरिकेडिंग का काम पूरा कर लिया गया है। बैरिकेडिंग के अंदर कार्पेट भी बिछा दी गई है। हर सौ मीटर की दूरी पर पेयजल की व्यवस्था की गई है। पूरे मंदिर को मालाओं व अशोक की पत्तियों से सजाने का काम देर रात पूरा कर लिया गया। 

दूसरे सोमवार को भी तीन रास्तों से भक्तों को प्रवेश मिलेगा। हर मार्ग से एक बार में पांच दर्शनार्थी मंदिर में प्रवेश पा सकेंगे। गर्भगृह के पूर्वी, उत्तरी और दक्षिणी द्वार पर कलश लगाया गया है। इसी से भक्त बाबा को जल अर्पित कर सकेंगे। दशाश्वमेध घाट की ओर कोई भी नहीं जा सकेगा। उसे गोदौलिया पर ही रोक दिया जाएगा। 

वहीं, सोमवार को दारानगर स्थित महामृत्युंजय महादेव,  तिलभांडेश्वर स्थित तिलभांडेश्वर महादेव तथा केदार घाट स्थित गौरीकेदारेश्वर महादेव मंदिर आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। प्रशासन ने सावन के हर सोमवार काशी के प्रमुख शिवालयों को बंद रखने का आदेश दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें