ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी विद्यापीठ: दाखिला पाने वालों की सूची तीन दिन में होगी जारी

काशी विद्यापीठ: दाखिला पाने वालों की सूची तीन दिन में होगी जारी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एक हफ्ते से चल रही काउंसिलिंग बुधवार को समाप्त हो गई। 31 पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 6715 छात्रों ने काउंसिलिंग कराई। तीन दिन में उन छात्रों को एसएमएस भेजा जाएगा जो...

काशी विद्यापीठ: दाखिला पाने वालों की सूची तीन दिन में होगी जारी
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता Thu, 05 Jul 2018 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एक हफ्ते से चल रही काउंसिलिंग बुधवार को समाप्त हो गई। 31 पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 6715 छात्रों ने काउंसिलिंग कराई। तीन दिन में उन छात्रों को एसएमएस भेजा जाएगा जो दाखिले के लिए अर्ह होंगे। उन्हें दो दिन में फीस जमा करनी होगी। 

काउंसिलिंग सेल के संयोजक प्रो.चतुर्भुज तिवारी ने बताया है कि एमपीएड, एमएड, एमफिल और एलएलएम की काउंसिलिंग नहीं हो सकी है। कारण यह कि इन पाठ्यक्रमों की अर्हता परीक्षा का रिजल्ट अभी नहीं प्रकाशित हो सका। इन पाठ्यक्रमों में काउंसिलिंग की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। 21 ऐसे पाठ्यक्रम हैं जिसमें मेरिट के आधार पर दाखिला होना है। इनकी मेरिट तैयार की जा रही है। शीघ्र सम्बन्धित विभागों को भेजी जाएगी। 

दूसरी ओर काउंसिलिंग समाप्त होते ही विश्वविद्यालय प्रशासन कक्षाएं शुरू करने की तैयारी में जुट गया है। 9 जुलाई से कक्षाएं शुरू होंगी। विभागों को टाइम-टेबुल बनाने को कहा गया है। 

किस कोर्स में कितनों ने कराई काउंसिलिंग

कोर्स- छात्र संख्या

एमए राजनीति विज्ञान- 264
एमए मनोविज्ञान- 124
एमए समाजशास्त्र- 442
एमए भूगोल- 154
एमएफए- 081
एमफिल हिन्दी-  031
एमएसडब्लू- 181
एमजेएमसी- 102

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें