अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वच्छता की अलख जगाने को दौड़ी काशी

स्वच्छता की अलख जगाने को दौड़ी काशी

महात्मा गांधी की जयंती पर स्वच्छता के लिए काशी के लोगों ने दौड़ लगायी। स्कूली छात्रों के अलावा विभिन्न   संगठनों की ओर से जगह-जगह स्वच्छता मैराथन का आयोजन हुआ। सभी ने संकल्प लिया कि न केवल अपने घर के आसपास सफाई रखेंगे बल्कि दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति प्रेरित करेंगे। न गंदगी करेंगे, न ही करने देंगे। 

भाजपा के मैराथन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। वहीं प्रशासन की कमान मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने संभाली। उनके नेतृत्व में आराजी लाइन विकास खंड के भवानीपुर चट्टी से शाहंशाहपुर गांव के बीच आयोजित पांच किमी मैराथन में बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं के अलावा अधिकारी मौजूद थे। 

मलदहिया स्थित पटेल प्रतिमा से भारत माता मंदिर तक भाजपा के स्वच्छता मैराथन का नेतृत्व केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने किया। उनके पीछे कार्यकर्ता वंदे मातरम, भारत माता का जयघोष करते चल रहे थे। भारत माता मंदिर पर कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाते हुए वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि गांधी जी के सपनों का भारत बनाने के लिए हर किसी को स्वच्छता के लिए आगे आना होगा। स्वच्छता से ही स्वस्थ समाज की स्थापना की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने के लिए हर कार्यकर्ता को कम से कम 100 व्यक्तियों को स्वच्छता का संकल्प दिलाना होगा। दूसरी ओर विभिन्न संगठनों की ओर से भी जगह-जगह स्वच्छता रैली निकाली गई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kashi to wake up to cleanliness