ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीगढ़वासी टोला हॉटस्पॉट बनने वाला काशी का पहला पक्कामहाल

गढ़वासी टोला हॉटस्पॉट बनने वाला काशी का पहला पक्कामहाल

काशी में गढ़वासी टोला के पुरोहित तक कोरोना का संक्रमण पहुंचने से अब उनका मुहल्ला हॉटस्पॉट बना दिया गया। इसे सील करने की कवायद सोमवार की शाम शुरू हो गई। काशी में गंगा किनारे गलियों में बसे मुहल्लों को...

गढ़वासी टोला हॉटस्पॉट बनने वाला काशी का पहला पक्कामहाल
वाराणसी प्रमुख संवाददाताMon, 01 Jun 2020 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी में गढ़वासी टोला के पुरोहित तक कोरोना का संक्रमण पहुंचने से अब उनका मुहल्ला हॉटस्पॉट बना दिया गया। इसे सील करने की कवायद सोमवार की शाम शुरू हो गई। काशी में गंगा किनारे गलियों में बसे मुहल्लों को पक्का महाल के नाम से जाना और पुकारा जाता है। गढ़वासी टोला भी ऐसे ही मुहल्लों में गिना जाता है। अब गढ़वासी टोला काशी का पहला पक्कामहाल बन गया है जिसे हॉटस्पॉट बनाते हुए सील किया जा रहा है। 

दो महीने से ज्यादा समय से कोरोना का कहर काशी में बरपा हुआ है। इसके बाद भी अभी तक किसी पक्कामहाल तक कोरोना नहीं पहुंचा था। सोमवार को पहली बार कोरोना यहां पहुंचा है। विश्वनाथ धाम में बन रहे कॉरिडोर के ठीक बगल में स्थित महाश्मशान मणिकर्णिका घाट के ऊपर गढ़वासी टोला बसा है। यहां ज्यादातर परिवार जजमानी या दूध-दही का कारोबार करते हैं। 

गलियों में ही काफी संख्या में दुकानें और घरों के अंदर से ही कारोबार होता है। अन्य हॉटस्पॉट की तरह अब इन्हें भी बंद रखना होगा और हर सामान की होम डिलेवरी होगी। लोगों को अगले कम से कम 14 दिनों तक तरह तरह की पाबंदियों में रहना होगा।

गढ़वासी टोला के अलावा रोहनिया के अवलेशपुरा की विष्णुविहार कालोनी, चोलापुर का ग्राम धरसौना और आदमपुरा का हनुमान फाटक नए हॉटस्पॉट बन गए हैं। चार नए हॉटस्पॉट के साथ बनारस में हॉटस्पॉट की संख्या 96 हो गई है। इसमें 28 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 68 है। इसमें 26 आरेन्ज और 42 रेड जोन हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें