ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीभारत को विश्व गुरु बनाने को द्वादश ज्योतिर्लिगों की यात्रा

भारत को विश्व गुरु बनाने को द्वादश ज्योतिर्लिगों की यात्रा

भारत के विश्वगुरु बनने की कामना से द्वादश ज्योतिर्लिंग के दर्शन पूजन को निकले राजस्थान के श्रीडोंडरगढ़ के तीन युवा धर्मयात्रियों ने गुरुवार को अपने दसवें पड़ाव पर श्रीकाशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग के...

भारत को विश्व गुरु बनाने को द्वादश ज्योतिर्लिगों की यात्रा
वाराणसी। प्रमुख संवाददाताFri, 21 Sep 2018 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के विश्वगुरु बनने की कामना से द्वादश ज्योतिर्लिंग के दर्शन पूजन को निकले राजस्थान के श्रीडोंडरगढ़ के तीन युवा धर्मयात्रियों ने गुरुवार को अपने दसवें पड़ाव पर श्रीकाशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन पूजन किया। 

चार सितंबर को प्रभास पाटन सौराष्ट्र में सोमनाथ का पूजन-अभिषेक कर यात्रा आरंभ करने वाले तीन मित्रों प्रियांक, विमल और मनोज ने 25 सितंबर को केदारनाथ पहुंचने तक अपनी-अपनी दुकानों पर ताला जड़ दिया है। किसी एक पेय पदार्थ पर ही सावनभर रहने वाले तीनों मित्र नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, भीमाशंकर, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम में पूजा-प्रार्थना कर चुके हैं। गुरुवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए पूजन करने के बाद तीनों पटना के लिए रेलमार्ग से रवाना हो गए। वे वहां से सुल्तागंज से जल उठा कर वैद्यनाथ धाम और बासुकी धाम जाएंगे। वहां से केदारनाथ के लिए रवाना होने से पूर्व वे कामाख्या एवं तारापीठ में भी पूजन-अर्चन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें