ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीजापान की कम्पनी बनाएगी 500 बेड का अस्पताल

जापान की कम्पनी बनाएगी 500 बेड का अस्पताल

लखनऊ में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जापान की निप्पन फार्मास्युटिकल कंपनी का कबीर मठ मूलगादी ट्रस्ट के साथ बनारस में 500 बेड का अस्पताल...

जापान की कम्पनी बनाएगी 500 बेड का अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 09 Feb 2023 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, संवाद। लखनऊ में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जापान की निप्पन फार्मास्युटिकल कंपनी का कबीर मठ मूलगादी ट्रस्ट के साथ बनारस में 500 बेड का अस्पताल बनाने का करार हुआ है। संत कबीर सुपर मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के नाम से शिवपुर में विश्वस्तरीय अस्पताल खुलेगा। इस अफोर्डेबल अस्पताल के 200 बेड पर निःशुल्क डायलिसिस सुविधा होगी।

निप्पन स्वास्थ्य व फार्मास्यूटिकल क्षेत्र में जापान की अग्रणी कंपनियों में एक है। प्रोजेक्ट को कोआर्डिनेट कर रही प्लानर इंडिया ने बताया कि करीब 557.84 करोड़ के निवेश से कबीर मठ मूलगादी ट्रस्ट की करीब पांच एकड़ जमीन पर उक्त हॉस्पिटल बनेगा। 10 मंजिल के अस्पताल में एयर एम्बुलेंस व हेलीपैड भी होगा। अस्पताल में 20 से अधिक विभाग होंगे जहां हर तरह के रोगियों का इलाज होगा। निर्माण शुरू होने के करीब दो साल के अंदर अस्पताल तैयार कर लेने का प्रस्ताव है।

2000 लोगों को सीधे मिलेगा रोजगार

कबीर मठ के महंत आचार्य संत विवेक दास ने बताया कि कबीर सुपर मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में काफी सस्ते में इलाज़ होगा। गरीबों का नि: शुल्क इलाज किया जाएगा। इस हाईटेक अस्पताल के खुलने से 2000 लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा, जबकि अपरोक्ष रूप से हजारों लोगों के लिए व्यापार-रोजगार के अवसर पैदा होंगे। आधुनिक और बेहतर इलाज मिलने से पूर्वांचल के लोगों को दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें