DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है भारतीय सेना: रक्षा राज्यमंत्री

रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष भाम्रे

रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष भाम्रे ने कहा कि बनारस में छावनी और रेलवे के बीच जमीन विवाद जल्द सुलझा लिया जायेगा। रक्षा मंत्रालय इसके समाधान को लेकर गंभीर है। दस्तावेजों पर मंथन हो रहा है और सभी पक्षों पर विचार किया जा रहा है। हाइवे के लिए जमीन के मुद्दे पर भी जल्द समाधान निकाला जायेगा। 

मंगलवार को पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस में आजाद आशा की एक किरण संस्था की ओर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डॉ. सुभाष ने कहा कि जनहित से जुड़े मसले पर आपसी विवाद का मायने नहीं है। 

भारत-पाक सीमा पर गोलीबारी के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। डोकाला मुद्दे पर रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि चीन के साथ डोकाला मुद्दा सुलझ गया है और विपक्ष उसे बेवजह राजनीति का हिस्सा बना रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन पर 10 हजार करोड़ रुपये खर्च किये हैं और इससे 21 लाख पूर्व सैनिकों को लाभ हुआ है।  

नेताजी ने रखी स्वतंत्रता की नींव
रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष भाम्रे ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने भारत की स्वतंत्रता की नींव रखी थी। नेताजी ने आजाद सेना गठित कर देश के युवाओं को प्रेरित किया। उन्होंने तंज कसा कि नेताजी के योगदान को लंबे समय तक कांग्रेस सरकारों ने सम्मान नहीं दिया और उनके साथ अन्याय हुआ। 

सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा कि नेताजी ने अपने व्यक्तित्व से आजादी के आंदोलन के समय युवाओं प्रेरित किया। आज के युवाओं को उनके व्यक्तित्व को आत्मसात करना चाहिये। समारोह में आयोजक संस्था के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल विनय कुमार ब्याला ने 23 जनवरी को राष्ट्रीय दिवस घोषित करने की मांग रखी। नेताजी के वंशज डॉ. पियोनील बसु ने कहा कि भारत के हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह नेताजी के सपनों का भारत बनाने में सहयोग दे। समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल एके बख्शी, 39जीटीसी के कमांडर एसए रहमान, कर्नल राघवेंद्र, मेजर एसआर सिंह, सरोजिनी महापात्रा, पूर्व सैनिक दीनानाथ यादव, दीपक मधोक, अजीत सिंह बग्गा, सनी जौहर, प्रमोद अग्रहरि, अखिल आनंद, अनुज, शालिनी गोस्वामी आदि मौजूद थे।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian army is responding to Pakistans retaliation Minister of State for Defense