ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसी में कोरोना से महिला समेत दो ने तोड़ा दम, 140 नए संक्रमित मिले

वाराणसी में कोरोना से महिला समेत दो ने तोड़ा दम, 140 नए संक्रमित मिले

जिले में यह मिथक काफी पीछे छूट चुका है कि कोराना वायरस सिर्फ अधेड़ या अधिक उम्र के ही लोगों को शिकार बना रहा है। नई उम्र के लोग भी बहुतायत में शिकार हो रहे हैं। गुरुवार को जिले में चिह्नित 140 नए...

वाराणसी में कोरोना से महिला समेत दो ने तोड़ा दम, 140 नए संक्रमित मिले
वाराणसी कार्यालय संवाददाताThu, 27 Aug 2020 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में यह मिथक काफी पीछे छूट चुका है कि कोराना वायरस सिर्फ अधेड़ या अधिक उम्र के ही लोगों को शिकार बना रहा है। नई उम्र के लोग भी बहुतायत में शिकार हो रहे हैं। गुरुवार को जिले में चिह्नित 140 नए पॉजिटिव मरीजों में 68 लोग एक वर्ष से 43 वर्ष की आयु के बीच के हैं। वहीं, पॉश कालोनियों और घनी आबादी वाले मोहल्लों में वायरस ने मानों खूंटा गाड़ दिया है। लंका, भेलूपुर और सिगरा के अलावा शिवपुर व रोहनिया क्षेत्र में नव विकसित कालोनी में वायरस का बेरोकटोक शिकार जारी है। 

गुरुवार को दो मरीजों की मौत के साथ जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 131 हो गई है। मृतकों में सप्तसागर दवा मंडी की 70 वर्षीय वृद्धा और रामघाट-कोतवाली के वृद्ध हैं। दोनों का इलाज बीएचयू में चल रहा था। जिले में अब तक 7307 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें 5739 स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुवार को होम आइसोलेशन के 69 मरीजों समेत 103 लोग स्वस्थ घोषित हुए। अभी एक्टिव मरीज 1437 हैं।

कोरोना ने सिगरा स्थित विद्युत वितरण खंड-प्रथम कार्यालय, पहड़िया स्थित भविष्य निधि कार्यालय, भदैनी स्थित आनंदमयी अस्पताल, बड़ा लालपुर स्थित अस्थायी जेल, यूपी इंटर कॉलेज और केदारघाट में भी संक्रमण फैला दिया है। 

भेलूपुर क्षेत्र में सर्वाधिक 20 मरीज 
गुरुवार को रवीन्द्रपुरी कॉलोनी के पांच और शंकुलयधारा के तीन लोगों समेत भेलूपुर क्षेत्र में सर्वाधिक 20 नए केस मिले हैं। ये सभी बजरडीहा बड़ी पटिया, शिवाला, भदैनी, किरहिया, बड़ी गैबी और गुरुधाम कॉलोनी के हैं। 

बीएचयू कैंपस समेत लंका क्षेत्र में 11, घमहापुर में छह लोगों समेत रोहनियां क्षेत्र में 10, अर्दली बाजार-शिवपुर क्षेत्र में 10 नए मरीज मिले हैं। माधोपुर के सात नए मरीजों समेत सिगरा क्षेत्र में 11, मंडुआडीह क्षेत्र में सात नए केस पाए गए हैं। 

शहर में भुलेटन-चौक में तीन, रथयात्रा के दाऊजी उपवन में दो लक्ष्मीकुंड में दो, मकबूलआलम रोड-खजुरी में तीन, ढेलवरिया-चौकाघाट स्थित सीएचसी परिसर में दो नए मरीज िचह्नित हुए हैं। पिपलानी कटरा, हुकुलगंज, धूपचंडी-लेबर कॉलोनी, सिद्धगिरी बाग, दारानगर में भी नए हॉट स्पॉट बने हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कपसेठी क्षेत्र के तक्कू की बावली बाजार में दो, सारनाथ क्षेत्र में तीन, चिरईगांव क्षेत्र में पांच, लोहता क्षेत्र में दो नए केस पाए गए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें