In the registration of PhD in BHU stole a petrol in front of Mahamana s picture - बीएचयू में पीएचडी में पंजीकरण में महामना की तस्वीर के सामने पेट्रोल लेकर धरना दिया DA Image
17 फरवरी, 2020|6:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएचयू में पीएचडी में पंजीकरण में महामना की तस्वीर के सामने पेट्रोल लेकर धरना दिया

बीएचयू में शनिवार को राजनीति विज्ञान विभाग का एक छात्र पीएचडी में पंजीकरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गया। उसने आत्महत्या की धमकी दी। विभाग के सामने धरने पर बैठे सुमित ने महामना का चित्र भी रखा था। साथ में पेट्रोल था। सुमित सिंह ने दीप जलाकर प्रशासन को समय दिया कि जब तक दीपक में तेल होगा तब तक हम बैठे रहेंगे उसके बाद विभाग में ही आत्मदाह करेंगे।

छात्र सुमित का आरोप है की बीएचयू में पीएचडी के एडमिशन में भी पक्षपात किया जाता है। पीएचडी में उन्हीं छात्रों का पंजीकरण होता है, जिनकी पहुंच होती है। जिनके राजनीतिक संपर्क हैं। अन्य छात्रों की प्रतिभा और उनकी मेहनत का विश्वविद्यालय में कोई महत्व नहीं है। सुमित सिंह का आरोप है कि विवि में पीएचडी प्रवेश परीक्षा में धांधली की जा रही है, जिसकी वजह से छात्रों का भविष्य संकट में आ गया है। सुमित की मांग है कि पीएचडी में सीटें बढ़ाई जाएं, विभाग में जो प्रोफेसर शोध कराना चाहते हैं, उन्हें सीटें बढ़ा कर आवंटित किया जाए। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ राजेश कुमार सिंह ने बताया कि छात्र का धरना शाम को खत्म हो गया। उसे समझाया गया कि पीएचडी में दाखिला नियमानुसार होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:In the registration of PhD in BHU stole a petrol in front of Mahamana s picture