ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीविकसित भारत के निर्माण में रियल एस्टेट की अहम भूमिका

विकसित भारत के निर्माण में रियल एस्टेट की अहम भूमिका

राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि रियल एस्टेट सेक्टर विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। सोमवार को बड़ालालपुर स्थित...

विकसित भारत के निर्माण में रियल एस्टेट की अहम भूमिका
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 09 Jan 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता
राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि रियल एस्टेट सेक्टर विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। सोमवार को बड़ालालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में क्रेडाई के न्यू इंडिया समिट 2024 के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उन्होंने कहा कि इस सेक्टर में पारदर्शिता बढ़ी है। आधुनिक नीतियों से इस सेक्टर का भविष्य में और विकास होगा।

विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि काशी में देशभर के डेवलपरों के सम्मेलन से निश्चित रूप से रियल एस्टेट सेक्टर को लाभ होगा। डीएलएफ, एनलाइट और क्रेडाई की एमएसएमई समिति के विशेषज्ञों ने निर्माण क्षेत्र में नई और उभरती प्रौद्योगिकी, रोबोटिक्स और स्मार्ट निर्माण सामग्रियों के प्रयोग पर चर्चा की। इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के शिक्षाविद प्रो. कविल रामचन्द्रन ने पारिवारिक व्यवसाय के बुनियादी तथ्यों पर विचार रखे। पौराणिक कथाकार, लेखक देवदत्त पटनायक ने धर्म, पौराणिक कथाओं और प्रबंधन पर विचार रखे। क्रेडाई सोशल मीडिया समिति के अध्यक्ष बानी आनंद ने व्यावसायिक विकास के लिए पौराणिक कथाओं को खूबसूरती से जोड़ने की बात कही।

क्रेडाई पूर्वांचल के संरक्षक अनुज डिडवानिया व अध्यक्ष आकाशदीप ने कहा कि पूरे देश के करीब 500 बिल्डरों ने देश के विकास पर मंथन किया। इससे टियर 2, 3 और 4 शहरों में रियल एस्टेट के अतीत, वर्तमान और भविष्य के लिए खुद को तैयार करने में मदद मिली। कार्यक्रम में क्रेडाई वाराणसी के अध्यक्ष अभिनव पाण्डेय, प्रशांत केजरीवाल आदि शामिल हुए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें