ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीआईटीआई स्कूल के पास चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

आईटीआई स्कूल के पास चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

रोहनिया थाना क्षेत्र के बीरभानपुर, राजातालाब स्थित एक बंद निजी आईटीआई के अन्दर अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ सोमवार की रात को रोहनिया और शिवपुर पुलिस ने संयुक्त रुप से किया। पुलिस ने 35 सौ लीटर अवैध...

आईटीआई स्कूल के पास चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़
वाराणसी हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Oct 2018 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहनिया थाना क्षेत्र के बीरभानपुर, राजातालाब स्थित एक बंद निजी आईटीआई के अन्दर अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ सोमवार की रात को रोहनिया और शिवपुर पुलिस ने संयुक्त रुप से किया। पुलिस ने 35 सौ लीटर अवैध शराब, एक मालवाहक वाहन, छह मोटरसाइकिल, पांच मोबाइल, 65 हजार रैपर, 4950 शीशी, 285 गैलन व 12 ड्रम बरामद किया। साथ ही छह तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार बरामद सामान की कीमत 1.18 करोड़ रुपये है। 

एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शिवपुर और रोहनिया पुलिस ने छापेमारी करके शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। मौके से शराब तस्कर भदोही जिले के बरमोहनी निवासी बब्बू गुप्ता, लोहता थाने के चंदापुर निवासी गोकूल, बीरभानपुर निवासी विनोद कुमार, अजय कुमार , पवन कुमार और बलिया जिले के बेल्थरा रोड निवासी अखिलेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। वहीं 11-12 आदमी भागने में सफल रहें, जिनकी तलाश की जा रही है। 

सीओ सदर अनिल कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी करने वाली टीम में इंस्पेक्टर रोहनिया श्री प्रकाश गुप्ता, इंस्पेक्टर शिवपुर विजय बहादुर सिंह, एसआई संजय कुमार सिंह, बृजेश कुमार राय, सुरेश कुमार सिंह , रामकुमार पाण्डेय , हरिनारायण पटेल, कांस्टेबल नरेन्द्र, अजय कुमार, चन्द्र प्रकाश सिंह समेत कई लोग है। टीम को एसएसपी ने 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। 

आरो प्लांट की आड़ में चल रही थी फैक्ट्री  
एक बंद निजी आईटीआई में आरो प्लांट की आड़ में अवैध तरीके से देशी शराब बनायी जा रही थी। यह धंधा कई सालों से चल रहा था। शराब तस्कर शराब बनाने के बाद पास सटे तेल डिपो की बाउंड्री से शराब लेकर बाहर चले जाते थे लेकिन रोहनिया पुलिस को भनक तक नहीं लगी। ग्रामीणों में चर्चा थी  यह सब पुलिस की संलिप्तता से हो रहा होगा। 

बिहार में होती थी सप्लाई
विरभानपुर में बनाया गया देशी शराब आसपास के जिलों के साथ ही बिहार में भी भेजा जाता था। बिहार में शराब तस्करी करने के लिए बकायदा इनका गिरोह कार्य करता है जो सुनयोजित तरीके से शराब की सप्लाई बिहार में करता है। 

शिवपुर पुलिस की थी सटीक मुखबिरी
बीरभानपुर में शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ में शिवपुर पुलिस की सटीक मुखबिरी थी। इंस्पेक्टर विजय बहादुर ने मुखबिर की सूचना पर कई सिपाहियों को  एक हफ्ते तक क्षेत्र में लगाए रखा। सूचना पुख्ता होने के बाद रोहनिया पुलिस को सूचना दी और साथ मिलकर अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें