IIT BHU showed the great view of the greatness the drone showed - आईआईटी बीएचयू ने दिखाया महामना का वैज्ञानिक दृष्टिकोण, ड्रोन ने दिखाए करबत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईटी बीएचयू ने दिखाया महामना का वैज्ञानिक दृष्टिकोण, ड्रोन ने दिखाए करबत

आईआईटी बीएचयू ने दिखाया महामना का वैज्ञानिक दृष्टिकोण, ड्रोन ने दिखाए करबत

आईआईटी बीएचयू के स्थापना दिवस पर वसंत पंचमी को निकली शताब्दी वर्ष की झांकी में महामना की दूरदर्शिता एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण की झलक मिली। इस झांकी में आईआईटी द्वारा बनाई गई ग्रीन कार, प्रोटोटाइप कार, ड्रोन, कॉप्टर का प्रदर्शन किया गया। झांकी में सबसे आगे उड़ रहे ड्रोन शताब्दी वर्ष का लोगों लिए हुए था।

झांकी में संस्थान में निर्मित धान कटाई की मिनी मशीन, साइकिलिंग द्वारा आटा पिसाई की मशीन समेत कई उपकरणों का प्रदर्शन हुआ। ऑडियो-वीडियो के जरिये संस्थान की उपलब्धियों, सामाजिक कार्यों और भविष्य की योजनाओं की झलक मिली। झांकी का विशेष आकर्षण देश-विदेश से आए 300 एलुमिनाई और उनके परिवार के सदस्य रहे। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक भारतरत्न पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नतमस्तक हुए। अभियांत्रिकी के क्षेत्र में ग्लास, सीमेंट, खनिज, धातुकीय, फार्मेसी समेत अभियांत्रिकी की विविध विधाओं को प्रदर्शन हुआ। अपने स्थापना काल से ही यह संस्था मानव जीवन को सरल एवं सुगम बनाने के लिए नए तकनीकी शोध में संलग्न है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IIT BHU showed the great view of the greatness the drone showed