DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड व एनईआर गोरखपुर का जीत से आगाज

उत्तराखंड व एनईआर गोरखपुर का जीत से आगाज

अखिल भारतीय पद्मश्री मोहम्मद शाहिद आमंत्रण प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता में हॉकी उत्तराखंड और पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर ने अपने-अपने मैच जीतकर अभियान का आगाज किया। पूर्वोत्तर रेलवे और पूर्वांचल एकादश के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

लालपुर स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर क्रीड़ासंकुल के एस्ट्रोटर्फ पर हॉकी उत्तराखंड ने यूपी स्पोर्ट्स हॉस्टल को कांटे के मुकाबले में 4-3 से पराजित किया। पहले हाफ में पिछड़ रही हॉकी उत्तराखंड ने दूसरे हाफ में बेहतरीन वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। हॉस्टल के लिए सुमित कुमार ने 22वें मिनट में गोल कर टीम के लिए खाता खोला। इसके दो मिनट बाद ही शफकत अली ने हॉस्टल के लिए दूसरा गोल किया। मिडफील्ड में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने कुछ बेहतरीन मूव जरूर बनाये। लेकिन इसी बीच 34वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को नागेंद्र कुमार ने गोल में तब्दील कर हॉस्टल को 3-0 से आगे कर दिया। तीन गोलों से पिछड़ने के बाद उत्तराखंड ने अपने रणनीति में कुछ बदलाव किया। दाएं छोरे से लगातार आक्रण किये। इसका लाभ उन्हें मिला। 49वें मिनट में अनवारुलशाह ने मैदानी गोल कर उत्तराखंड की बढ़त का अंतर 1-3 किया। इसके बाद विकास पंत ने 51वें और 56वें मिनट में लगातार दो गोल कर उत्तराखंड को 3-3 की बराबरी पर पहुंचा दिया। लगातार आक्रमण से हास्टल की टीम बिखर गयी इसका लाभ उठाते हुए 59वें मिनट में कप्तान प्रदीप सिंह बिष्ट ने उत्तराखंड के लिए चौथा व निर्णायक गोल दागा।

दिन के दूसरे मैच में एनईआर गोरखपुर ने पूर्वांचल एकादश को कांटे की टक्कर में 2-1 से हराया। दोनों गोल अंत के 10 मिनट में हुए। पूर्वांचल एकादश के विधान पटेल ने 54मिनट पेनाल्टी कार्नर के जरिये किया। 58वें मिनट अतुलदीप ने पेनाल्टी कार्नर से गोल कर एनईआर को बराबरी पर पहुंचाया। दो मिनट बाद कमलेश राय ने मैदानी गोल ठोककर एनईआर को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

इसके पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने किया। इस दौरान खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह, मो. शाहिद की पत्नी परवीन शाहिद हॉकी वाराणसी के संरक्षक जगदीप मधोक, अध्यक्ष नीलू मिश्रा, गौरीशंकर सिंह, रामललित सिंह आदि मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत प्रभारी आरएसओ चंद्रमौली पांडेय ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hockey launches Uttarakhand and NER Gorakhpur victory