ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहरे कृष्ण हरे राम संकीर्तन सोसाइटी का श्रीकृष्ण जन्मोत्सव 18 अगस्त से

हरे कृष्ण हरे राम संकीर्तन सोसाइटी का श्रीकृष्ण जन्मोत्सव 18 अगस्त से

हरे कृष्ण हरे राम संकीर्तन सोसाइटी की ओर से भगवान श्रीकृष्ण के प्राकट्य दिवस के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय उत्सव का आयोजन किया गया है। यह आयोजना 18 अगस्त से शुरू होकर 20 अगस्त तक चलेगा।

हरे कृष्ण हरे राम संकीर्तन सोसाइटी का श्रीकृष्ण जन्मोत्सव 18 अगस्त से
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 12 Aug 2022 04:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरे कृष्ण हरे राम संकीर्तन सोसाइटी की ओर से भगवान श्रीकृष्ण के प्राकट्य दिवस के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय उत्सव का आयोजन किया गया है। यह आयोजना 18 अगस्त से शुरू होकर 20 अगस्त तक चलेगा। यह जानकारी सोसाइटी की महिला पदाधिकारियों ने शुक्रवार को महमूरगंज स्थित कार्यालय में पत्रकारों को दी।

प्रियंका केसरी, कृष्णमयी देवी दासी और सीमा केसरी ने बताया कि 19 अगस्त को लड्डू गोपाल का पंचामृत से महाभिषेक किया जाएगा। अभिषेक करने वालों में सोसाइटी के सभी सदस्य शामिल होंगे। इसके साथ ही इस दौरान मातृशक्ति द्वारा अभिषेक के मध्य ब्रह्मसंहिता का सस्वर पाठ किया गया। 20 अगस्त को सामूहिक भण्डारे का आयोजन किया गया है। तीन दिवसीय उत्सव की शुरुआत 18 अगस्त से होगी।

18 अगस्त को प्रातः 7 बजे अन्नपूर्णा नगर (विद्यापीठ के सामने) से एक भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा साजन तिराहे से होकर नगर निगम के रास्ते विनयकुंज सोसाइटी पहुंचेगी। यहां पहुंचने के बाद लड्डू गोपाल का भव्य शृंगार किया जायेगा।

आयोजन के दौरान तीनों ही दिन सायंकाल 6:00 बजे से तुलसीपूजा, गौर आरती, हरिनाम संकीर्तन एवं भजन अर्पण का आयोजन होगा। इसमें स्थानीय एवं बाहर से पधारे भजन गायकों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण एवं श्रीराधा रानी से सम्बन्धित भजनों की प्रस्तुति की जायेगी। प्रत्येक दिन राधागोविन्द देव, जगन्नाथ देव, बलदेव एवं सुभद्रा महारानी के श्रीविग्रहों का भव्य शृंगार किया जाएगा। भक्तों द्वारा हरे कृष्ण महामंत्र का गायन भावपूर्ण नृत्यों के साथ किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें