DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुबह-ए-बनारस: सुमधुर स्वर से नेमीजन संग विहान हुआ आनंदित

सुबह ए बनारस

अस्सीघाट के सांस्कृतिक आयोजन सुबह-ए-बनारस में रविवार को दिव्या श्रीवास्तव के गायन से विहान भी आनंदित हो उठा। वहीं आध्यात्मिक आयोजन से भक्तिरस की धारा प्रवाहित हुई। 

पाणिनि कन्या महाविद्यालय की ऋषिकाओं ने वैदिक मंत्रोचार के साथ भगवान सूर्यदेव की स्तुति की। बटुकों ने देवों व मां गंगा की आरती उतारी। इसके बाद यज्ञशाला में सामूहिक आहुतियां दी गई। पं. विद्याधर मिश्रा की शिष्या इलाहाबाद निवासी दिव्या श्रीवास्तव ने सुमधुर स्वरों से रागों पर बंदिशों को सजाया। तबले पर अवनीश पाठक तथा हारमोनियम पर नागेन्द्र शर्मा ने संगत की। कलाकारों को प्रमाणपत्र पोलियो जागरूकता अभियान के तहत साइकिल यात्रा पर निकले रोटेरेक्टर  भाग्यलक्ष्मी और पवन ने प्रदान किया। 

जिला सांस्कृतिक समिति के सचिव डॉ. रत्नेश वर्मा एवं डॉ. अजीत सैगल भाग्यलक्ष्मी व पवन को काशी की महिमा पर आधारित पुस्तक देकर सम्मानित किया। इसके बाद केंद्रीय भविष्य निधि के आयुक्त अनिता दीक्षित, पद्मश्री डॉ. सरोज चूडामणि गोपाल एवं श्री चिंतामणि गणेश के महंत पं. चल्ला सुब्बाराव शास्त्री ने भाग्यलक्ष्मी और पवन के साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। स्वागत मनीष खत्री तथा संचालन डॉ. प्रीतेश आचार्य ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Happy with Swadhar Swaroop