ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमां अष्टदशभुजा की सजी भव्य झांकी, दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु

मां अष्टदशभुजा की सजी भव्य झांकी, दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु

ककरमत्ता के पटिया स्थित अष्टादश भुजा माता मंदिर का रविवार को 18वां स्थापनोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर मां के फूल बंगले की भव्य झांकी सजी, भक्ति संगीत के कार्यक्रम में कलाकारों ने दुर्गा और शिव महिमा...

मां अष्टदशभुजा की सजी भव्य झांकी, दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु
वाराणसी। निज संवाददाता Mon, 28 May 2018 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

ककरमत्ता के पटिया स्थित अष्टादश भुजा माता मंदिर का रविवार को 18वां स्थापनोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर मां के फूल बंगले की भव्य झांकी सजी, भक्ति संगीत के कार्यक्रम में कलाकारों ने दुर्गा और शिव महिमा का गुणगान किया। 

मंदिर के अधिष्ठाता पद्मश्री महामहोपाध्याय डॉ. हरिहर कृपालु त्रिपाठी के सानिध्य में सुबह मंगल आरती के बाद दुर्गा सप्तशती पाठ हुआ। दिनभर भजन कीर्तन चला। शाम को मां को 56 भोग लगे, आरती हुई। आचार्य हरिहरकृपालु ने भक्तों को आशीष दिया। दर्शन पूजन सुबह से रात तक चला।  

रात में कुमार नरेंद्र एवं श्रीश्याम आर्ट्स क्रिएशन की जय जय त्र्यम्बकेश्वर की प्रस्तुति हुई। गणेश वंदना, शिव तांडव के बाद कलाकारों ने नासिक स्थित शिव ज्योर्तिलिंग की संपूर्ण कथा का संगीतमय नाट्य मंचन किया। उन्होंने गो महिमा, गंगा अवतरण आदि के साथ भजन भी पेश किया। टीम में संजय सक्सेना, नवीन शर्मा, संगीत कुमार नरेंद्र आदि शामिल रहे।इस मौके पर एसएन झुनझुनवाला, अंजू झुनझुनवाला, शंभुनाथ पाण्डेय, राजेंद्र कुमार दुबे, अखिलेश कुमार आदि मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें