DA Image
22 जनवरी, 2021|4:07|IST

अगली स्टोरी

जाम में जकड़े रहे घाट किनारे के इलाके

जाम में जकड़े रहे घाट किनारे के इलाके

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

नये साल पर घाट पर पिकनिक मनाने और घूमने के लिए लोग निकले। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन व खरीदारी के लिए लोगों का सुबह से रेला लगा, जो देर शाम तक रहा। इस कारण मैदागिन से गोदौलिया तक के घाट किनारे के इलाके जाम से जकड़े रहे।

यही हाल मदनपुरा से लेकर सोनारपुरा तक रहा। घाट की ओर जाने वाले रास्तों पर वाहनों को रोक दिया गया, इसके बावजूद पैदल जाने वालों की भीड़ रही। लंका-सामने घाट मार्ग पर वाहन रेंगते नजर आये। कारण बाहर के जनपदों से भी लोग शहर में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे थे।

साल के पहले दिन मंगल कामना लेकर शहर के प्रमुख मंदिरों में मत्था टेकने वालों और घूमकर नए साल का आनंद लेने वालों के कारण जाम लगा रहा। जनपद के देहात के इलाकों से, पड़ोसी जनपदों से लोग यहां आते रहे। इसलिए लंका, अस्सी, मदनपुरा, गोदौलिया, चौक, बुलानाला, मैदागिन, विशेश्वरगंज, मछोदरी, आदमपुर इलाके जाम से जकड़े रहे। खासतौर से नई सड़क, गोदौलिया, गिरजाघर चौराहे पर लोगों को पैदल चलने में भी मशक्कत करनी पड़ी। लक्सा रोड पर भी जाम रहा। खरीदारी और माल जाने वालों की भीड़ से रास्ते पटे रहे।

ओवरलोडिंग में 24 का चालान

अस्सी, भदैनी और दशाश्वमेध व आरपी समेत अन्य घाट पर पुलिस की तैनाती रही। अस्सी घाट पर भीड़ के बीच अधिक सवारियां बैठाने पर कुल 20 नाविकों का धारा 188 में चालान किया गया। इसी तरह जल पुलिस कार्यालय की ओर से दशाश्वमेध घाट पर चार लोगों का चालान किया गया।