DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › लाडले को बाइक दिलाएं पर यातायात नियम भी बताएं
वाराणसी

लाडले को बाइक दिलाएं पर यातायात नियम भी बताएं

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:01 PM
लाडले को बाइक दिलाएं पर यातायात नियम भी बताएं

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

परिवहन और पुलिस विभाग की ओर से कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद स्कूल में सोमवार को सड़क सुरक्षा सेमिनार हुआ। इसमें छात्र, शिक्षक, अभिभावक और बस चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

परिवहन अधिकारी डॉ. कौशलेंद्र ने कहा कि सड़क दुर्घटना में 60 फीसदी लोग सिर में चोट लगने से मरते हैं। युवा वर्ग का वाहनों पर नियंत्रण नहीं है। लाडलों की खुशी के लिए हम कार और बाइक तो दिला देते हैं। लेकिन, उनकी तरफ से ध्यान हटा लेते हैं। अभिभावकों को चाहिए कि समय-समय पर बच्चों को यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक करें।

पुलिस हेलमेट क्यों नहीं लगाती हैं प्रश्न पर, उन्होंने कहा कि कोई भी सरकारी कर्मचारी नियम कानून के समक्ष उतना ही जिम्मेदार है जितना एक आम नागरिक। इसलिए किसी भी सरकारी कर्मचारी को हेलमेट लगाने में छूट नहीं है। नियम और कानून सबके लिए एक है।

क्षेत्राधिकारी बड़ागांव जगदीश कालीरमन ने कहा कि पुलिस और परिवहन अधिकारियों को देखकर लोग हेलमेट लगा लेते हैं आगे निकलने के बाद हेलमेट निकाल देते हैं। आप पुलिस को चकमा दे सकते हैं, यमराज को नहीं। क्षेत्राधिकारी ने कहा कि पुलिस आपको डराने के लिए नहीं है। पुलिस आपकी मित्र है। पुलिस से डरें नहीं उन्हें अपनी समस्या बताएं। इस अवसर पर कॉलेज के चेयरमैन राहुल कुमार, संजीव कुमार आदि थे।

संबंधित खबरें