ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीगाजीपुर पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव में बवाल, आगजनी 

गाजीपुर पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव में बवाल, आगजनी 

छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार को छात्रों ने जमकर बवाल काटा। चुनाव बैलेट में प्रत्याशी का नाम नहीं होने से पीजी कालेज में हंगामा शुरू हुआ। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने मामला संभाला तो दोपहर बार उग्र...

गाजीपुर पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव में बवाल, आगजनी 
कार्यालय संवाददाता,गाजीपुरFri, 12 Oct 2018 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार को छात्रों ने जमकर बवाल काटा। चुनाव बैलेट में प्रत्याशी का नाम नहीं होने से पीजी कालेज में हंगामा शुरू हुआ। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने मामला संभाला तो दोपहर बार उग्र छात्रों ने सुतली बम फोड़कर कालेज गेट पर आगजनी कर दी। सहजानंद में चुनाव परिणाम आने के बाद पुलिस ने पीजी कालेज में लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर बितर किया। 


शुक्रवार को शहर के सहजानंद महाविद्यालय और पीजी कालेज में चुनाव हुआ। सुबह से सहजानंद में शांति पूर्वक चुनाव शुरू हुआ लेकिन पीजी कालेज में बैलेट मिलते ही तल्खी शुरू हो गई। महामंत्री के प्रत्याशी सुंधाशू तिवारी का नाम नहीं था। सीडीओ और एसडीएम पहुंचकर मामला संभाले और महामंत्री का चुनाव रद कर दिया। इसके बाद छिटपुट झड़प होती रही। सहजानंद में दिन में हंगामे के बाद पुलिस ने बाहरी नेताओं को दूर किया और मतगणना कराई। रंजीत सिंह यादव सहजानंद  छात्रसंघ के अध्यक्ष  निर्वाचित हुए। 

उधर, पीजी कालेज में मतगणना के लिए प्रशासन ने 15 अक्तूबर तय किया तो छात्र उग्र हो गए। आक्रोशित छात्रों ने नारेबाजी करते हुए आगजनी कर दी। इसके बाद छात्रों ने सुतली बम फोड़े। सहजानंद कालेज में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पुलिस ने पीजी कालेज में लाठीचार्ज कर किया। इसमें कुछ छात्र नेता चोटिल हो गए और दर्जन भर को पुलिस कोतवाली ले गई। हिंदू पीजी कालेज जमानियां का चुनाव अगले माह तक के लिए रद कर दिया गया। 

 

सहजानंद का परिणाम आते ही पीजी कालेज में पुलिस ने भांजी लाठी
छात्र संघ चुनाव में सहजानंद का परिणाम आते ही पीजीकालेज में प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया। सुबह से ही छात्रों ने पुलिस के साथ जमकर लुकाछिपी खेलें। दोनो तरफ से छात्र रहे और पुलिस प्रशासन उनके बीच में उलझा दिखा। छात्रों द्वारा जमकर हंगामा करके टायर भी फूंके। पुलिस प्रशासन ने सहजानंद में चुनाव के बाद पीजी कालेज के छात्रों पर लाठी भांजी। पहले सभी प्रत्याशियों को अंदर बुलाया और फिर लाठी चलाकर भीड़ को तितर बितर किया। पुलिस की कार्रवाई से कई छात्र चोटिल हो गए। 

 

कालेज प्रशासन की चूक ने कराया बवाल 
पुलिस-प्रशासन की लापरवाही शुक्रवार को सामने दिखी। पीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव के दौरान लिंगदोह समिति के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। भडके छात्रों ने कालेज गेट पर टायर जलाकर आक्रोश दिखाया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही, मामला चुनाव के दौरान कालेज प्रशासन की भारी चूक के चलते बवाल हुआ। 
दरअसल छात्र संघ चुनाव में इस्तेमाल मत पत्र में महामंत्री पद के एक प्रत्याशी का नाम ही अंकित नही था बावजूद इसके कालेज प्रशासन ने मतदान कराया..मतदान पूरा होने पर भुक्तभोगी प्रत्याशी किसी की शिकायत पर कालेज प्रशासन ने महामंत्री पद का मतदान निरस्त कर दिया, जिसके बाद छात्र भड़क गये। पूरा चुनाव मजाक बनकर रह गया। छात्रों के आगे कालेज में छात्र संघ चुनाव के दौरान कालेज प्रशासन बार-बार बैकफुट पर नजर आया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें