ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीडॉलिम्स में गंगावतरण का भव्य मंचन

डॉलिम्स में गंगावतरण का भव्य मंचन

डॉलिम्स स्कूल की सिगरा शाखा का वार्षिकोत्सव गुरुवार को उल्लास के साथ मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र थे।  समारोह का खास आकर्षण गंगावतरण की...

डॉलिम्स में गंगावतरण का भव्य मंचन
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता Fri, 17 Nov 2017 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉलिम्स स्कूल की सिगरा शाखा का वार्षिकोत्सव गुरुवार को उल्लास के साथ मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र थे। 

समारोह का खास आकर्षण गंगावतरण की पौराणिक कथा का भव्य मंचन था। इसमें राजा बलि का भव्य दरबार, राजा सगर का अश्वमेध यज्ञ, कपिल मुनि के क्रोध से सगर के 60 हजार पुत्रों का भस्म हो जाना, राजा भगीरथ की तपस्या से गंगा का पृथ्वी पर अवतरण, भगवान शंकर का गंगा को अपनी जटाओं में संभालना, गंगा प्रकटीकरण आदि प्रसंगों की प्रस्तुतियां दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहीं थीं। 

इन नाट्य प्रस्तुतियों ने सभी के अंदर नदियों के प्रति सम्मान का भाव जागृत किया। कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय के आर्केस्ट्रा ग्रुप के छात्र-छात्राओं के  वाद्यवृन्द से हुआ। 

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में बीएचयू में पर्यावरण विभाग की अध्यक्ष प्रो. कविता शाह मौजूद थीं। अतिथियों का स्वागत डॉलिम्स समूह के अध्यक्ष प्रदीप मधोक 'बाबा', निदेशक पूजा मधोक, उपनिदेशक माहिर मधोक ने किया। प्रधानाचार्य डॉ. एपी गौड़ ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह में इशरत मेमोरियल सोसायटी के अध्यक्ष रमेश खन्ना समेत अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें