DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉलिम्स में गंगावतरण का भव्य मंचन

डॉलिम्स में गंगावतरण का भव्य मंचन

डॉलिम्स स्कूल की सिगरा शाखा का वार्षिकोत्सव गुरुवार को उल्लास के साथ मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र थे। 

समारोह का खास आकर्षण गंगावतरण की पौराणिक कथा का भव्य मंचन था। इसमें राजा बलि का भव्य दरबार, राजा सगर का अश्वमेध यज्ञ, कपिल मुनि के क्रोध से सगर के 60 हजार पुत्रों का भस्म हो जाना, राजा भगीरथ की तपस्या से गंगा का पृथ्वी पर अवतरण, भगवान शंकर का गंगा को अपनी जटाओं में संभालना, गंगा प्रकटीकरण आदि प्रसंगों की प्रस्तुतियां दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहीं थीं। 

इन नाट्य प्रस्तुतियों ने सभी के अंदर नदियों के प्रति सम्मान का भाव जागृत किया। कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय के आर्केस्ट्रा ग्रुप के छात्र-छात्राओं के  वाद्यवृन्द से हुआ। 

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में बीएचयू में पर्यावरण विभाग की अध्यक्ष प्रो. कविता शाह मौजूद थीं। अतिथियों का स्वागत डॉलिम्स समूह के अध्यक्ष प्रदीप मधोक 'बाबा', निदेशक पूजा मधोक, उपनिदेशक माहिर मधोक ने किया। प्रधानाचार्य डॉ. एपी गौड़ ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह में इशरत मेमोरियल सोसायटी के अध्यक्ष रमेश खन्ना समेत अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ganga Deshpandes Great Staged in Dolims