DA Image
16 जनवरी, 2021|4:31|IST

अगली स्टोरी

गांधी जयंती : कैंट स्टेशन पर गूंजा रामधुन, सजी झांकी

गांधी जयंती : कैंट स्टेशन पर गूंजा रामधुन, सजी झांकी

कैंट रेलवे स्टेशन पर महात्मा गांधी की जयंती पर मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का समापन हुआ। इस मौके पर स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से लेकर प्लेटफार्म, यात्री हाल में झांकियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बापू के संदेश गूंजे। स्वच्छता की सीख दी गई। बापू के वेश में कलाकारों ने झांकी सजाई जबकि रंगभूमि संस्था के कलाकारों ने रामधुन सुनाया। एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी, स्टेशन निदेशक आनंद मोहन, एओएम सिद्धार्थ वर्मा ने बापू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर स्वच्छता की शपथ दिलाई।

परिसर में स्कूली बच्चों और ब्रह्मकुमारी बहनों ने श्रमदान किया। कलाकारों ने बापू और कस्तूरबा तथा सर्वधर्म समभाव की झांकी निकाली। गौरव, शरद और अवनीश ने बांसुरी व गिटार पर राम धुन बजाई और ‘वैष्णव जन तो तेने कहिये’ की प्रस्तुति की। यात्री आश्रय हाल के पास पौधरोपण किया गया। 

रंगभूमि की टीम ने शुभम के निर्देशन में स्टेशन परिसर में गांधीजी की झांकी निकाली। इस मौके पर मुख्य वाणिज्य प्रबंधक कैटरिंग मनोज शर्मा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक आरके रावत, राकेश पाठक, रोहित, मदन, एसपी मिश्रा, आरपीएफ इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा, एसके पांडेय आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gandhi birth anniversary celebrated at Varanasi railway station